VT Update
विंध्य के सबसे बड़े अस्पताल संजय गांधी की सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल, अस्पताल के पार्किंग से चोरी हुई बोलेरो वाहन रीवा मेडिकल कॉलेज में लगेगा रूफटाफ का प्रदेश का सबसे बड़ा सोलर प्रोजेक्ट मतदाता जागरूकता के लिए रवाना हुई बुलेट रैली, कलेक्टर प्रीति मैथिल ने दिखाई हरी झंडी मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में घटिया पुल निर्माण पर गिरी गाज, पीडब्लयूडी के चार अफसर सस्पेंड रीवा सहित प्रदेश भर में हर्षोल्लास के साथ मनायी गई कृष्ण जन्माष्टमी, शिल्पी प्लाजा में हुआ मटकी फोड़ने का भव्य आयोजन
Wednesday 28th of March 2018 | भावान्तर योजना से हो रहा फ्राड

MSP सत्याग्रह में किसान नेता ने भावान्तर को बताया फ्राड


रीवा । शहर के कृषि उपज मण्डी में आज जय किसान संगठन के द्वारा MSP सत्याग्रह यानी न्यूनतम समर्थन मूल्य के लिए आंदोलन किया गया जिसमें मुख्य रुप से प्रदेश भर के किसान नेता तथा जिले के कई किसान मौजूद रहे.

दरअसल सरकार के द्वारा किसानों के हित में चलाए जा रहे न्यूनतम समर्थन मूल्य तथा भावान्तर जैसे योजनाओं का विरोध करने के लिए प्रदेश भर में किसान संगठनों के द्वारा आंदोलन चलाए जा रहे हैं जिसमें किसानों को जो भी उनके अनाज का समर्थन मूल्य दिया जाता है उसका विरोध किया जा रहा है. इस संदर्भ में किसान नेताओं से की गई बात में वह बताते हैं कि किसानों को समर्थन मूल्य के अंतर्गत दिए जा रहे भुगतान में चना पर प्रति एकड़ 18 हजार रुपये तथा गेंहूं पर प्रति एकड़ 15 हजार का नुकसान उठाना पड़ रहा है.तथा भावान्तर योजना को किसानों ने फ्राड योजना बताया. किसान नेताओं ने कहा की सरकार उन्हें लूटने तथा भ्रमित करने का कार्य कर रही है.

आपको बतादें किसानों के द्वारा किया जा रहा यह आंदोलन आने वाले चुनाव के दृष्टिकोण से सरकार के लिए खतरनाक साबित हो सकता है. हालाकि सरकार अपने लुभावने वादों से किसानों को लुभाने का प्रयास कर रही है लेकिन फिर भी किसानों का यह आंदोलन आगामी चुनाव में अहम भूमिका निभा सकता है.


एट्रोसिटी एक्ट को ख़त्म करना होगा पार्टी का मुख्य मुद्दा : लक्ष्मण तिवारी

टीआरएस कॉलेज का निरीक्षण करने आएगी नैक की टीम


 VT PADTAL