VT Update
केजरीवाल ने दिया शिवराज को प्रस्ताव शिक्षा में सुधार करना हो तो मनीष को भेज दूँ मध्यप्रदेश सीएम फेस की अटकलों पर शिवराज ने लगाया विराम, कहा कि मेरे ही नेतृत्व में बनेगी भाजपा की अगली सरकार वार्ड क्र 16 में मुख्यमार्ग से परेशान रहवासी, मार्ग का नहीं हो रहा निर्माण, 4 बार किया जा चुका है भूमिपूजन दिल्ली मैट्रो को सितम्बर से बिजली सप्लाई करेगा, बदबार का अल्ट्रामेगा सोलर पावर प्लांट गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र के धोबखरी गांव में भाई की जान बचाने नहर में कूदी बहन, हुई मौत
भावान्तर योजना से हो रहा फ्राड

MSP सत्याग्रह में किसान नेता ने भावान्तर को बताया फ्राड


रीवा । शहर के कृषि उपज मण्डी में आज जय किसान संगठन के द्वारा MSP सत्याग्रह यानी न्यूनतम समर्थन मूल्य के लिए आंदोलन किया गया जिसमें मुख्य रुप से प्रदेश भर के किसान नेता तथा जिले के कई किसान मौजूद रहे.

दरअसल सरकार के द्वारा किसानों के हित में चलाए जा रहे न्यूनतम समर्थन मूल्य तथा भावान्तर जैसे योजनाओं का विरोध करने के लिए प्रदेश भर में किसान संगठनों के द्वारा आंदोलन चलाए जा रहे हैं जिसमें किसानों को जो भी उनके अनाज का समर्थन मूल्य दिया जाता है उसका विरोध किया जा रहा है. इस संदर्भ में किसान नेताओं से की गई बात में वह बताते हैं कि किसानों को समर्थन मूल्य के अंतर्गत दिए जा रहे भुगतान में चना पर प्रति एकड़ 18 हजार रुपये तथा गेंहूं पर प्रति एकड़ 15 हजार का नुकसान उठाना पड़ रहा है.तथा भावान्तर योजना को किसानों ने फ्राड योजना बताया. किसान नेताओं ने कहा की सरकार उन्हें लूटने तथा भ्रमित करने का कार्य कर रही है.

आपको बतादें किसानों के द्वारा किया जा रहा यह आंदोलन आने वाले चुनाव के दृष्टिकोण से सरकार के लिए खतरनाक साबित हो सकता है. हालाकि सरकार अपने लुभावने वादों से किसानों को लुभाने का प्रयास कर रही है लेकिन फिर भी किसानों का यह आंदोलन आगामी चुनाव में अहम भूमिका निभा सकता है.


अपराधियों के मन से खत्म हुआ पुलिस का खौफ, मोबाइल दुकान में बदमाशों ने की तोड़

घनी बस्ती में बसे गैस एजेंसियों के गोदाम, भय के साये में जनजीवन


 VT PADTAL