VT Update
16 नवम्बर को शहडोल में होंगे नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी कांग्रेस विधायक सुन्दरलाल तिवारी ने आरएसएस को कहा आतंकी संगठन,कांग्रेस का बयान से किनारा रीवा में भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र शुक्ल ने कांग्रेस प्रत्याशी अभय मिश्र को दिया कानूनी नोटिस। 50 करोड़ का कर सकते हैं दावा। आबकारी उड़नदस्ता टीम ने की बड़ी कार्यवाही, नईगढ़ी व पहाड़ी गाँव में कच्ची शराब भट्टी में मारी रेड, 200 लीटर कच्ची शराब के साथ पांच आरोपी गिरफ्तार विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र एस एस टी टीम की कार्यवाही जारी, चेकिंग के दौरान चार पहिया सवार के कब्जे से बरामद हुए 2लाख 19 हज़ार रुपये, निर्वाचन कार्यालय भेजा गया मामला
Saturday 31st of March 2018 | शिक्षा स्तर सुधारने सीएम शिवराज की नयी पहल

शिक्षा स्तर सुधारने सीएम शिवराज की नयी पहल, हर 20 किमी में होगा हाईटेक विद्यालय


प्रदेश में शिक्षा के गिरते स्तर को सुधारने अब एकबार फिर राज्य सरकार ने नयी पहल करने का विचार किया है जिसमें अब हर 15 से 20 किलोमीटर के क्षेत्र में हाईटेक विद्यालय खोला जायेगा.इसके साथ ही वहां पर अच्छे शिक्षक तथा अच्छी सुविधाओं का ध्यान रखा जायेगा वहीं स्कूल में पढ़ने जाने के लिए बच्चों को बस की व्यवस्था कराई जायेगी.

दरअसल शुक्रवार को पत्रकारो से चर्चा के दौरान प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि शिक्षा के गिरते स्तर को सुधारने के लिए राज्य सरकार एक नयी पहल करने की योजना बना रही है जिसमें एक जगह पर स्कूल का बड़ा इन्फ्रस्ट्रक्चर हो जहां अच्छे शिक्षक हो तथा उतकृष्ट व्यवस्थाऐं हो जिसमें आस-पास के बच्चे आए पढ़ें और अपना भविष्य बनाऐं.

आपको बतादें मध्यप्रदेश में स्कूलों के बढ़ने से शिक्षा का स्तर गिरा है जिससे न ही शिक्षकों को पढ़ाने में कोई इंटरेस्ट रह गया है और न ही बच्चों को पढ़ने में जिसके कारण लगातार सरकार को अपनी शिक्षा प्रणाली में कुछ ना कुछ सुधार करना पड़ा है. बतादें सरकार शिक्षा व्यवस्था के सुधार के लिए नित नयी प्रणालियों को लांच तो कर रहा है लेकिन फिर भी लोग शिक्षित नहीं हो पा रहे हैं.


कांग्रेस प्रत्याशियों ने जारी किया पार्टी का वचन पत्र

मन की बात करने रीवा पहुंचे कंप्यूटर बाबा, सी एम शिवराज को कहा झूठा


 VT PADTAL