VT Update
आतंकी हमले को लेकर खुफिया विभाग ने जारी किया अलर्ट, श्रीनगर-अंवतिपोरा एयरबेस पर आतंकी हमला किए जाने का मिला इनपुट, एक्शन में सेना। मोदी की रैली पर सीएम कमलनाथ ने किया पलटवार, कहा- प्रचार के अंतिम दिन भी झूठ परोस गए प्रधानसेवक। खरगौन में विरोधियों पर जमकर बरसे पीएम मोदी, कहा- जिन्होंने कर्जमाफ नहीं किया उनसे कहो अब माफ करो कर्ज। साध्वी प्रज्ञा के गोडसे प्रेम वाले बयान से मध्यप्रदेश में बैकफुट पर आई भाजपा, रोका रोड शो, कांग्रेस शिकायत लेकर पहुंची चुनाव आयोग, की कार्रवाई की मांग। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी की प्रेस कांफ्रेंस, कहा- राफेल पर बहस करने से डर गए मोदी, पांच साल बाद मीडिया के सामने आने पर कसा तंज।
Monday 9th of April 2018 | 192 दिन 3300 किमी. 117 विधानसभा

समापन हुआ दिग्विजय सिंह की नर्मदा परिक्रमा का


आज बरमान घाट में संत समागम और महाप्रसादी के दिग्विजय सिंह की नर्मदा परिक्रमा का समापन हो गया. पिछले साल 30 सितम्बर 2017 को शुरू हुई थी . करीब 3325 किलोमीटर की नर्मदा परिक्रमा में दिग्विजय सिंह की पत्नी अमृता सिंह के अलावा कांग्रेस के पूर्व सांसद रामेश्वर नीखरा व नारायण सिंह आमलावे पूरी यात्रा में उनके साथ रहे.

राजनेता दिग्विजय सिंह की धार्मिक नर्मदा परिक्रमा का समापन नरसिंहपुर जिले के बरमान घाट पर पर हो गया. दिग्विजय ने मां नर्मदा की आरती कर समापन कार्यक्रम की शुरूआत की .समापन के अवसर पर जहाँ एक ओर संतो का जमावड़ा रहा वही दूसरी ओर आयोजन कांग्रेस के शक्ति प्रदर्शन जैसा हो गया. प्रदेश कांग्रेस के दिग्गज नेता समापन के अवसर में पहुंचे.

समापन में संत-

नर्मदा परिक्रमा यात्रा के समापन के अवसर पर जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंदजी और आध्यात्मिक संत देवप्रभाकर शास्‍त्री 'दद्दाजी' शामिल हुए.कल से बरमान घाट के आयोजन स्थल पर लोगों का आना जाना शुरू हो गया था.आज समापन के अवसर पर साधू-संतों के साथ सामाजिक लोगों का भी जमावड़ा रहा.अभिनेता आशुतोष राणा ने तो दिग्विजय सिंह को राष्ट्रऋषि कहकर संबोधित किया.

दिग्गज कांग्रेसी और कार्यकर्ता-

समापन कार्यक्रम के अवसर पर ज्यादातर भीड़ कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं की थी . पूर्व केन्द्रीय मंत्रीगण कमलनाथ, कांतिलाल भूरिया, सुरेश पचौरी और मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव के साथ ही कई अन्य पार्टी नेता वहां पहुंचे हैं. वहीं भाजपा में भी दिग्विजय की परिक्रमा समाप्त होने के कारण चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है .दमोह सांसद प्रहलाद पटेल, राज्य मंत्री जालम सिंह, तेंदूखेड़ा विधायक संजय शर्मा के समापन कार्यक्रम में पहुँचने से सियासी पार जोर पकड़ सकता है . दिग्विजय सिंह की नर्मदा परिक्रमा दशहरा के दिन 30 सितंबर 2017 को शुरु हुई थी.

यात्रा के राजनैतिक मायने-

दिग्विजय सिंह ने नर्मदा परिक्रमा शुरू करने के पहले संकल्प लिया था कि वे परिक्रमा के दौरान राजनीति से जुड़ी कोई बात नहीं करेंगे. अपने संकल्प पर अडिग रहते हुए वे राजनीतिक बयानबाजी से पूरी तरह दूर रहे लेकिन समापन पर पार्टी के कद्दावर नेताओं का पहुंचना भविष्य में होने वाले तगड़े घटनाक्रम की ओर इंगित करता है. पदयात्रा के दौरान दिग्विजय ने मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों में से 110 सीटों का दौरा किया है. यात्रा जरुर अध्यात्मिक और निजी थी लेकिन नर्मदा तट से कांग्रेस की जमीनी हकीकत को भांपते हुए दिग्विजय सिंह बखूभी कांग्रेस की जमीन का आंकलन करते चल रहे थे.

सरकार के टेंशन की मूल वजह-

दरसल दिग्विजय सिंह ने जबसे नर्मदा परिक्रमा शुरू की तब से ही शिवराज सरकार टेंशन में हैं, टेंशन का मूल कारण नर्मदा नदी में अवैध खनन न रुक पाना और नर्मदा संरक्षण के सरकारी वादों की पोल खुलना है. अभी हाल ही में सरकार ने नर्मदा सेवा यात्रा के घोटाले को उजागार करने वाले बाबा को राज्यमंत्री का दर्जा दिया है उस फैसले पर भी सवाल उठ रहे हैं. शिवराज सरकार ने नर्मदा किनारे 6 करोड़ पेड़ लगाये जाने का फैसला किया था और कागजों में पेड़ लगाये भी गये हैं लेकिन जमीनी हकीकत सरकार की साँस फुला देने वाली है . ऐसे में सरकार का टेंशन में आना लाजमी है और परिक्रमा पूरी करने के बाद दिग्विजय सिंह माँ नर्मदा के नाम पर किसी बड़े घोटाले के खुलासे की बात कर रहे हैं.

नयी राजनैतिक पारी की शुरुआत-

इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता की दिग्विजय सिंह ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम पर सहमत नहीं हैं शायद इसीलिए अब तक कोई सीएम फेस के लिए कोई फैसला नहीं हो पाया है. दिग्विजय सिंह आगामी समय में मध्यप्रदेश की परिक्रमा करेंगे. नर्मदा यात्रा के दौरान उन्होंने मध्यप्रदेश की यात्रा के माध्यम से नाराज कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को मनाने और कांग्रेस की जमीन मजबूत करने के दृष्टिकोण से यात्रा करने की बात कही थी .दिग्विजय सिंह प्रदेश की सियासत में मजबूत दखल रखते हैं और भविष्य में वो अपने आप को और मजबूती के साथ नए कलेवर में प्रदेश की राजनीति में प्रोजेक्ट करना चाहते हैं.अब देखना यह होगा की क्या प्रदेश में आम सहमति से आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस एक जुट होकर लड़ेंगी या फिर खेमेबाजी का जाल में फंसी कांग्रेस अपना खुद का नुकसान करेगी.


बापू को पकिस्तान का “राष्ट्रपिता” बोलने पर मध्यप्रदेश के बीजेपी पार्टी प्र

मुख्यमंत्री कमलनाथ का प्रधानमंत्री पर तीखा प्रहार, कहा- साहस दिखा पार्टी से


 VT PADTAL


 Rewa

चित्रकूट हत्याकांड के एक आरोपी ने फांसी लगाकर की खुदखुशी  
Wednesday 8th of May 2019
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज रीवा के गुढ़ पहुँच कर जनसभा को किया संबोधित, कहा 26 मई के बाद हिल जाएगी कमलनाथ सरकार  
Saturday 4th of May 2019
सांसद बना तो मल्टी स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स का होगा निर्माण:सिद्धार्थ
Sunday 28th of April 2019
सवर्ण समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लक्ष्मण तिवारी द्वारा प्रेस वार्ता का आयोजन
Saturday 20th of April 2019
साध्वी प्रज्ञा के आपत्तिजनक बयान के विरोध में सिविल लाइन थाना में गणित समाज पार्टी के द्वारा ज्ञापन सौंपा गया
Saturday 20th of April 2019
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवकुमार कुमार वर्मा ने ATM स्थानों में लगवाई होर्डिंग्स, लोगों को सावधान रहने की दी सलाह
Saturday 20th of April 2019

 Crime

शादी के जोड़े मे ही सिरफिरे की शिकायत करने पुलिस स्टेशन पहुंची दुल्हन
Wednesday 15th of May 2019
आदित्य पंचोली पर फिर एक महिला ने लगाया शोषण का आरोप, मारपीट को लेकर भी दर्ज हुई शिकायत
Wednesday 15th of May 2019
बिहार में भीड़ ने सांसद को घेर कर किया पत्थरों से हमला, गार्ड के चलते बच पाई जान  
Monday 13th of May 2019
भोपाल में 13 साल की नाबालिक बच्ची से दुष्कर्म, बच्ची की पहचान छुपाने की कोशिश में चेहरा पत्थर से कुचला
Thursday 2nd of May 2019
फ़ोन की लत ने ले ली 14 साल की मैत्री की जान, माँ की डांट के बाद बेटी ने बिल्डिंग से कूद कर दे दी जान
Saturday 27th of April 2019
शिवराज की बढ़ती मुश्किलें, बयान के बाद अब ई-टेंडरिंग घोटाले को लेकर शिवराज साकार पर शक की सुई
Friday 26th of April 2019