VT Update
पूर्व प्राचार्य पर दर्ज F.I.R रद्द करने की उठी मांग, प्राध्यापको ने की बैठक ब्रम्हण समाज ने सौपा एस.पी को ज्ञापन R.P.F के D.I.G विजय कुमार खातरकर रेलवे ने रेलवे अफसर की पत्नी के साथ की छेड़छाड़, नरसिंहपुर के पास ओवरनाइट एक्सप्रेस मे वारदात,F.I.R दर्ज इंदौर का देवी अहिल्याबाई होल्कर एयरपोर्ट अब बन गया अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट, सोमवार को पहली बार इंदौर से दुबई के लिए अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट ने भरी उड़ान राहुल के इस्तीफे के 50 दिन बाद भी अब तक किसी को नहीं चुना गया कांग्रेस अध्यक्ष , कर्नाटक विवाद सुलझने के बाद फैसले की उम्मीद भारतीय नौसेना की बढ़ाई जा रही ताकत, जल्द खरीदी जा सकती हैं 100 टारपीडो मिसाइल, 2000 करोड़ का टेंडर जारी
Sunday 15th of April 2018 | CWG : भारत का शानदार प्रदर्शन जारी

गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स 2018: भारत ने लगाई सोने की झड़ी


21वें कॉमनवेल्थ गेम्स भारतीय खिलाड़ियों के लिए यादगार रहेंगे. गोल्ड कोस्ट में भारत ने कुल 66 पदक जीते. 26 गोल्ड, 20 सिल्वर और 20 ब्रॉन्ज मेडल के साथ भारत पदक तालिका में तीसरे स्थान पर रहा. ऑस्ट्रेलिया (80 गोल्ड) और इंग्लैंड (44 गोल्ड) क्रमश: पहले और दूसरे नंबर पर रहे. भारत का कॉमनवेल्थ गेम्स में यह तीसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा. इससे पहले 2010 दिल्ली कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत ने सर्वाधिक 38 गोल्ड मेडल जीते थे. इसके अलावा 2002 के मैनचेस्टर कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के हिस्से 30 गोल्ड मेडल आए थे.

हमवतन पी वी सिन्धु को हराकर सानिया नेहवाल ने जीता गोल्ड

गोल्ड कोस्ट: साइना नेहवाल ने अपने आक्रामक खेल के सामने पी वी सिंधू की सारी कोशिशों को नाकाम करके आज यहां कॉमनवेल्थ गेम्स में महिला सिंगल्स का गोल्ड मेडल अपने नाम किया.
आज के मैच से पहले सिंधू पर 3-1 का रिकार्ड रखने वाली साइना ने फिर से अपनी हमवतन प्रतिद्वंद्वी पर अपना दबदबा साबित किया और एक घंटे तक चले मैच में 21-18, 23-21 से जीत दर्ज की.
इस जीत से साइना का इस कॉमनवेल्थ गेम्स में शानदार अभियान का भी अंत हुआ. उन्होंने भारत को इससे पहले टीम चैंपियनशिप का गोल्ड मेडल दिलाने में अहम भूमिका निभायी थी. सिंधू की चोट के कारण उन्हें टीम स्पर्धा में प्रत्येक एकल मैच खेलना पड़ा था.

गोल्ड कोस्ट में भारत का प्रदर्शन

भारतीय एथलीटों ने 9 खेलों में पदक जीते, सबसे ज्यादा 7 गोल्ड मेडल शूटिंग में मिले. इसके बाद वेटलिफ्टिंग में पहली बार 5 गोल्ड मेडल जीतकर भारत ने इतिहास रचा.

भारत किस खेल में कितने पदक

खेल

गोल्ड

सिल्वर

ब्रोंज

स्क्वैश

0

2

0

पैरा पॉवर लिफ्टिंग

0

0

1

निशाने बाजी

7

4

5

कुश्ती

5

3

4

भारोत्तोलन

5

2

2

मुक्केबाजी

3

3

3

टेबल टेनिस

3

2

3

बैडमिंटन

2

3

1

एथलेटिक्स

1

1

1

कुल

26

18

20

 

 


ब्रैंडन मैक्कुलम की ICC वर्ल्ड कप 2019 को लेकर भविष्यवाणी

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के रंग में रंगा गूगल का डूडल  


 VT PADTAL