VT Update
मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आप लगातार विंध्य 24 से जुड़े रहे हम आपको ताजा अपडेट देते रहेगें अभी प्रत्येक विधानसभाओं में मतगणना आरंभ हुई हैं तथा बैलेट पेपर की गिनती शुरु हो चुकी है MP चुनावः शिवराज सिंह चौहान बोले-कांग्रेस के सहयोगी हताश हैं विजय माल्या केस की सुनवाई के सिलसिले में CBI और ED के ऑफिसर लंदन रवाना J-K: किश्तवाड़ पुलिस ने आतंकी रियाज अहमद को गिरफ्तार किया विजय माल्या केस की सुनवाई के सिलसिले में CBI और ED के ऑफिसर लंदन रवाना
Thursday 19th of April 2018 | CM ने किया ‘चरण पादुका’ योजना का शुभारम्भ

मुख्यमंत्री ने सीधी में किया ‘चरण पादुका’ योजना का शुभारम्भ


सीधी में आयोजित तेंदुपत्ता संग्राहक एवं श्रमिक सम्मलेन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चरण पादुका योजना का शुभारम्भ किया. CM ने कहा की तेंदुपत्ता संग्रहण करने वाले नंगे पैरो संग्रहण करने के लिए मजबूर हैं,इसीलिए सरकार का प्रयास है की प्रदेश के सभी तेंदुपत्ता संग्रहको के लिए जूते उपलब्ध कराये जाएँ.ताकि किसी के पैरों में कांटें न चुभे.

सभा संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री ने बताया की मैंने उमरिया में लड़कियों को नंगे पैर महुए का फूल बीनते देखा था उनके पैरों में कांटें चुभ रहे थे फिर भी वो फूल समेत रही थी तभी से मैंने संकल्प लिया था की प्रदेश में सभी पट्टा संग्राहकों के जूतों की व्यवस्था सरकार कराएगी, उन्होंने यह भी बताया की पहले तेंदुपत्ता का मूल्य 1250 रूपये था लेकिन अब इसे बढाकर 2000 प्रति मानक बोरा किया जाएगाइसी तरह महुए का दाम भी 30 से कम नही होगा.गरीबों कीमेहनत को मिटटी के मोल नही बिकने देंगे.

शिवराज सिंह चौहान ने यह भी कहा की एक तरफ लोगों को दो जून की रोटी नसीब नही हो रही है. वही दूसरी तरफ किसी के पास गगनचुम्बी अट्टालिका है ,समाज में ऐसी विषमताएं खत्म की जायेंगी, जिनके पास बहुत पैसे हैं उनसे टैक्स लिया जायेगा, तथा गरीबों के मकान सरकार द्वरा बनाये जायेंगे. वनों में रहने वाले गरीबों को पट्टा दिया जाएगा, तथा की गरीब बिना जमीन के नही होगा.


शिवराज का दावा, भाजपा की बनेगी लगातार चौथी बार सरकार

एग्जिट पोल पर बोले शिवराज ‘सबसे बड़ा सर्वेयर मैं खुद’


 VT PADTAL