VT Update
लोकसभा चुनाव खर्च सीमा से अधिक पैसे नहीं लुटा पाएंगे उम्मीदवार, आयोग रखेगा उम्मीदवारों के खर्च पर पैनी नजर। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को विशेषाधिकार हनन की नोटिस, किया गया जवाब तलब, पूर्व सीएम दिग्विजय को मिली क्लीन चीट। अधिकारियों व कर्मचारियों के आमदा पर चुनाव आयोग की रोक, आयोग का निर्देश बिना अनुमति नहीं ग्रहण कर सके नवीन पदस्थापना में कार्यभार। भुवनेश्वर के वेदांता प्लांट में प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाकर्मी को जिंदा जलाया, स्थानीय लोगों को नौकरी देने की मांग कर रहे थे प्रदर्शनकारी। कांग्रेस को सुमित्रा ताई की चुनौती- इंदौर में उतारे मुझसे बेहत उम्मीदवार, कहा- चुनाव लड़ने में आएगा आनंद।
Thursday 19th of April 2018 | CM ने किया ‘चरण पादुका’ योजना का शुभारम्भ

मुख्यमंत्री ने सीधी में किया ‘चरण पादुका’ योजना का शुभारम्भ


सीधी में आयोजित तेंदुपत्ता संग्राहक एवं श्रमिक सम्मलेन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चरण पादुका योजना का शुभारम्भ किया. CM ने कहा की तेंदुपत्ता संग्रहण करने वाले नंगे पैरो संग्रहण करने के लिए मजबूर हैं,इसीलिए सरकार का प्रयास है की प्रदेश के सभी तेंदुपत्ता संग्रहको के लिए जूते उपलब्ध कराये जाएँ.ताकि किसी के पैरों में कांटें न चुभे.

सभा संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री ने बताया की मैंने उमरिया में लड़कियों को नंगे पैर महुए का फूल बीनते देखा था उनके पैरों में कांटें चुभ रहे थे फिर भी वो फूल समेत रही थी तभी से मैंने संकल्प लिया था की प्रदेश में सभी पट्टा संग्राहकों के जूतों की व्यवस्था सरकार कराएगी, उन्होंने यह भी बताया की पहले तेंदुपत्ता का मूल्य 1250 रूपये था लेकिन अब इसे बढाकर 2000 प्रति मानक बोरा किया जाएगाइसी तरह महुए का दाम भी 30 से कम नही होगा.गरीबों कीमेहनत को मिटटी के मोल नही बिकने देंगे.

शिवराज सिंह चौहान ने यह भी कहा की एक तरफ लोगों को दो जून की रोटी नसीब नही हो रही है. वही दूसरी तरफ किसी के पास गगनचुम्बी अट्टालिका है ,समाज में ऐसी विषमताएं खत्म की जायेंगी, जिनके पास बहुत पैसे हैं उनसे टैक्स लिया जायेगा, तथा गरीबों के मकान सरकार द्वरा बनाये जायेंगे. वनों में रहने वाले गरीबों को पट्टा दिया जाएगा, तथा की गरीब बिना जमीन के नही होगा.


विधायक के खिलाफ आवाज उठाने वाले कांग्रेसी नेता 6 साल के लिए पार्टी से निष्का

प्रदेश सरकार देशी शराब की दूकानों पर अंग्रेजी भी बेचने की तैयारी में, नियम ल


 VT PADTAL