VT Update
विंध्य के सबसे बड़े अस्पताल संजय गांधी की सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल, अस्पताल के पार्किंग से चोरी हुई बोलेरो वाहन रीवा मेडिकल कॉलेज में लगेगा रूफटाफ का प्रदेश का सबसे बड़ा सोलर प्रोजेक्ट मतदाता जागरूकता के लिए रवाना हुई बुलेट रैली, कलेक्टर प्रीति मैथिल ने दिखाई हरी झंडी मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में घटिया पुल निर्माण पर गिरी गाज, पीडब्लयूडी के चार अफसर सस्पेंड रीवा सहित प्रदेश भर में हर्षोल्लास के साथ मनायी गई कृष्ण जन्माष्टमी, शिल्पी प्लाजा में हुआ मटकी फोड़ने का भव्य आयोजन
Thursday 19th of April 2018 | CM ने किया ‘चरण पादुका’ योजना का शुभारम्भ

मुख्यमंत्री ने सीधी में किया ‘चरण पादुका’ योजना का शुभारम्भ


सीधी में आयोजित तेंदुपत्ता संग्राहक एवं श्रमिक सम्मलेन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चरण पादुका योजना का शुभारम्भ किया. CM ने कहा की तेंदुपत्ता संग्रहण करने वाले नंगे पैरो संग्रहण करने के लिए मजबूर हैं,इसीलिए सरकार का प्रयास है की प्रदेश के सभी तेंदुपत्ता संग्रहको के लिए जूते उपलब्ध कराये जाएँ.ताकि किसी के पैरों में कांटें न चुभे.

सभा संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री ने बताया की मैंने उमरिया में लड़कियों को नंगे पैर महुए का फूल बीनते देखा था उनके पैरों में कांटें चुभ रहे थे फिर भी वो फूल समेत रही थी तभी से मैंने संकल्प लिया था की प्रदेश में सभी पट्टा संग्राहकों के जूतों की व्यवस्था सरकार कराएगी, उन्होंने यह भी बताया की पहले तेंदुपत्ता का मूल्य 1250 रूपये था लेकिन अब इसे बढाकर 2000 प्रति मानक बोरा किया जाएगाइसी तरह महुए का दाम भी 30 से कम नही होगा.गरीबों कीमेहनत को मिटटी के मोल नही बिकने देंगे.

शिवराज सिंह चौहान ने यह भी कहा की एक तरफ लोगों को दो जून की रोटी नसीब नही हो रही है. वही दूसरी तरफ किसी के पास गगनचुम्बी अट्टालिका है ,समाज में ऐसी विषमताएं खत्म की जायेंगी, जिनके पास बहुत पैसे हैं उनसे टैक्स लिया जायेगा, तथा गरीबों के मकान सरकार द्वरा बनाये जायेंगे. वनों में रहने वाले गरीबों को पट्टा दिया जाएगा, तथा की गरीब बिना जमीन के नही होगा.


एट्रोसिटी एक्ट पर शिवराज के बयान पर कपिल सिब्बल ने किया पलटवार

बहुजन समाज पार्टी ने जारी किये 22 प्रत्याशियों के नाम


 VT PADTAL