VT Update
केजरीवाल ने दिया शिवराज को प्रस्ताव शिक्षा में सुधार करना हो तो मनीष को भेज दूँ मध्यप्रदेश सीएम फेस की अटकलों पर शिवराज ने लगाया विराम, कहा कि मेरे ही नेतृत्व में बनेगी भाजपा की अगली सरकार वार्ड क्र 16 में मुख्यमार्ग से परेशान रहवासी, मार्ग का नहीं हो रहा निर्माण, 4 बार किया जा चुका है भूमिपूजन दिल्ली मैट्रो को सितम्बर से बिजली सप्लाई करेगा, बदबार का अल्ट्रामेगा सोलर पावर प्लांट गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र के धोबखरी गांव में भाई की जान बचाने नहर में कूदी बहन, हुई मौत
CM ने किया ‘चरण पादुका’ योजना का शुभारम्भ

मुख्यमंत्री ने सीधी में किया ‘चरण पादुका’ योजना का शुभारम्भ


सीधी में आयोजित तेंदुपत्ता संग्राहक एवं श्रमिक सम्मलेन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चरण पादुका योजना का शुभारम्भ किया. CM ने कहा की तेंदुपत्ता संग्रहण करने वाले नंगे पैरो संग्रहण करने के लिए मजबूर हैं,इसीलिए सरकार का प्रयास है की प्रदेश के सभी तेंदुपत्ता संग्रहको के लिए जूते उपलब्ध कराये जाएँ.ताकि किसी के पैरों में कांटें न चुभे.

सभा संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री ने बताया की मैंने उमरिया में लड़कियों को नंगे पैर महुए का फूल बीनते देखा था उनके पैरों में कांटें चुभ रहे थे फिर भी वो फूल समेत रही थी तभी से मैंने संकल्प लिया था की प्रदेश में सभी पट्टा संग्राहकों के जूतों की व्यवस्था सरकार कराएगी, उन्होंने यह भी बताया की पहले तेंदुपत्ता का मूल्य 1250 रूपये था लेकिन अब इसे बढाकर 2000 प्रति मानक बोरा किया जाएगाइसी तरह महुए का दाम भी 30 से कम नही होगा.गरीबों कीमेहनत को मिटटी के मोल नही बिकने देंगे.

शिवराज सिंह चौहान ने यह भी कहा की एक तरफ लोगों को दो जून की रोटी नसीब नही हो रही है. वही दूसरी तरफ किसी के पास गगनचुम्बी अट्टालिका है ,समाज में ऐसी विषमताएं खत्म की जायेंगी, जिनके पास बहुत पैसे हैं उनसे टैक्स लिया जायेगा, तथा गरीबों के मकान सरकार द्वरा बनाये जायेंगे. वनों में रहने वाले गरीबों को पट्टा दिया जाएगा, तथा की गरीब बिना जमीन के नही होगा.


कुलपति बनने के जुगाड़ समाप्त, शैक्षणिक अनुभव वाले की बन सकेंगे कुलपति !

बीजेपी ने की लोकसभा की तैयारी, प्रदेश के 14 सांसदों के कट सकते हैं टिकट


 VT PADTAL