VT Update
16 नवम्बर को शहडोल में होंगे नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी कांग्रेस विधायक सुन्दरलाल तिवारी ने आरएसएस को कहा आतंकी संगठन,कांग्रेस का बयान से किनारा रीवा में भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र शुक्ल ने कांग्रेस प्रत्याशी अभय मिश्र को दिया कानूनी नोटिस। 50 करोड़ का कर सकते हैं दावा। आबकारी उड़नदस्ता टीम ने की बड़ी कार्यवाही, नईगढ़ी व पहाड़ी गाँव में कच्ची शराब भट्टी में मारी रेड, 200 लीटर कच्ची शराब के साथ पांच आरोपी गिरफ्तार विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र एस एस टी टीम की कार्यवाही जारी, चेकिंग के दौरान चार पहिया सवार के कब्जे से बरामद हुए 2लाख 19 हज़ार रुपये, निर्वाचन कार्यालय भेजा गया मामला
Tuesday 24th of April 2018 | RTI में पूछा खाते में कब आयेंगे 15 लाख?

RTI में पूछा खाते में कब आयेंगे 15 लाख, PMO ने कहा ‘पता नही’ ?


2014 के आम चुनावों में प्रधानमन्त्री के द्वारा सभी देश वासियों के खाते में 15 लाख देने का वायदा बीजेपी के लिए मुश्किलें बनता जा रहा है, यह सवाल कई  बीजेपी नेताओं की किरकिरी करा चूका है, ऐसा ही एक मामला तब समाने आया जब एक RTI एक्टिविस्ट द्वारा पीएमओ से यह पुछा गया की ‘हमारे खाते में 15 लाख रुपये कब आयेंगे?’ हलाकि पीएमओ ने इसका जबाव दे दिया है.

दरअसल RTI एक्टिविस्ट द्वरा पीएमओ से यह सवाल किया गया की 2014 के आमचुनाव के वादों के मुताबिक हमारे खाते में 15 लाख रुपयों की राशि कब मिलेगी? इसके जबाव में पीएमओ की तरफ से कहा गया पता नही, RTI एक्टिविस्ट का नाम मोहन कुमार शर्मा है, उन्होंने ने बताया की पीएमओ की तरफ से सही जवाब नही आया, सुने के दौरान मुख्य सूचना आयुक्त से शर्मा ने बताया की उन्हें प्रधानमंत्री कार्यालय और रिज़र्व बाइक की तरफ से सही जानकारी नही दी गयी है.

पीएमओ में केन्द्रीय सूचना आयोग से कहा की RTI एक्ट के तहत प्रधानमंत्री कार्यालय और रिज़र्व बैंक में इस मामले में कोई दस्तावेज नही है इसलिए इस तरह की कोई जानकारी नही दी जा सकती है.

 


जिस पत्रकारिता का कभी स्वर्णिम युग ना था , उसमे स्वर्णिम व्यक्तित्व की तरह उ

अटल जी के निधन से आहत हुआ देश !


 VT PADTAL