VT Update
16 नवम्बर को शहडोल में होंगे नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी कांग्रेस विधायक सुन्दरलाल तिवारी ने आरएसएस को कहा आतंकी संगठन,कांग्रेस का बयान से किनारा रीवा में भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र शुक्ल ने कांग्रेस प्रत्याशी अभय मिश्र को दिया कानूनी नोटिस। 50 करोड़ का कर सकते हैं दावा। आबकारी उड़नदस्ता टीम ने की बड़ी कार्यवाही, नईगढ़ी व पहाड़ी गाँव में कच्ची शराब भट्टी में मारी रेड, 200 लीटर कच्ची शराब के साथ पांच आरोपी गिरफ्तार विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र एस एस टी टीम की कार्यवाही जारी, चेकिंग के दौरान चार पहिया सवार के कब्जे से बरामद हुए 2लाख 19 हज़ार रुपये, निर्वाचन कार्यालय भेजा गया मामला
Saturday 28th of April 2018 | UPSC 2017 के परिणाम घोषित

UPSC 2017 के रिजल्ट घोषित, हैदराबाद के अनुदीप ने किया टॉप


लोक सेवा संघ आयोग ने शुक्रवार को सिविल सर्विसेस एग्जाम 2017 के परिणाम घोषित कर दिए है. हैदराबाद के अनुदीप दूरिशेट्टी ने देश भर में टॉप किया जबकि दुसरे और तीसरे स्थान में हरियाणा के क्रमशःअनु कुमारी और सचिन रहे हैं.इन परिणामो में विभिन्न सेवाओं के पदों के लिए 990 उम्मीदवारों  का चयन किया गया है जिसमे 750 पुरुष और 240 महिलाएं शामिल हैं, इनमे से 180 उम्मीदवार आई ए एस के लिए चुने गए हैं.

सिविल सेवा परीक्षा देने वाले कैंडिडेट यूपीएससी की वेबसाइट upsc.gov.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैंअनुदीप दूरिशेट्टी यूपीएससी टापर 2017

अनुदीप दुरिशेट्टी ने ओबीसी श्रेणी में आते हैं. उन्‍होंने वैकल्पिक विषय मानव शास्‍त्र के साथ इस परीक्षा में सफलता हासिल की है. उन्‍होंने बिट्स, पिलानी से इंजीनियरिंग (इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रुमेंटेशन) की डिग्री हासिल की है.

मेरिट लिस्ट में कुल 990 लोगों के नाम हैं. इसमें 476 कैंडिडेट जनरल कैटेगरी के हैं. वहीं 275 कैंडिडेट ओबीसी, 165 कैंडिडेट एससी और 74 कैंडिडेट एसटी कैटेगरी के हैं.


यूपीएससी की सेकेंड टॉपर बनीं अनु कुमारी

अनु कुमारी सेकंड टापर अपने परिवार के साथ
हरियाणा की लड़की ने प्रदेश का फिर नाम रोशन किया है. यूपीएससी में सोनीपत की रहने वाली अनु नाम की लड़की ने दो नम्बर रैंक हासिल की है. अनु की सफलता के बाद परिवार में खुशी का माहौल है और अनु ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता पिता के अलावा पूरे परिवार को दिया है. अनु ने कहा है कि उनकी लड़कियों और महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए काम करने की इच्छा है. आईएएस उनकी पहली पसंद है और अब उनके पास देश के लिए कुछ करने का मौका आया है. यूपीएएससी की सेकेंड रैंक हासिल करते ही अनु के परिवार में मिठाइयां बांटी जा रही हैं.


जिस पत्रकारिता का कभी स्वर्णिम युग ना था , उसमे स्वर्णिम व्यक्तित्व की तरह उ

अटल जी के निधन से आहत हुआ देश !


 VT PADTAL