VT Update
वाराणसीः CM योगी ने चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा का अनावरण किया छत्तीसगढ़ः दंतेवाड़ा में IED विस्फोट में पांच जवान शहीद, 2 घायल रेलवे मैदान में होगा सद्भावना सम्मेलन, सतपाल जी महराज देगें उद्वबोधन रीवा व्यंकट भवन में विश्व संग्रहालय दिवस के उपलक्ष्य में लगाई गई प्रदर्शनी एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं रिजल्ट घोषित, मेरिट में छात्राओं का रहा दबदबा
UPSC 2017 के परिणाम घोषित

UPSC 2017 के रिजल्ट घोषित, हैदराबाद के अनुदीप ने किया टॉप


लोक सेवा संघ आयोग ने शुक्रवार को सिविल सर्विसेस एग्जाम 2017 के परिणाम घोषित कर दिए है. हैदराबाद के अनुदीप दूरिशेट्टी ने देश भर में टॉप किया जबकि दुसरे और तीसरे स्थान में हरियाणा के क्रमशःअनु कुमारी और सचिन रहे हैं.इन परिणामो में विभिन्न सेवाओं के पदों के लिए 990 उम्मीदवारों  का चयन किया गया है जिसमे 750 पुरुष और 240 महिलाएं शामिल हैं, इनमे से 180 उम्मीदवार आई ए एस के लिए चुने गए हैं.

सिविल सेवा परीक्षा देने वाले कैंडिडेट यूपीएससी की वेबसाइट upsc.gov.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैंअनुदीप दूरिशेट्टी यूपीएससी टापर 2017

अनुदीप दुरिशेट्टी ने ओबीसी श्रेणी में आते हैं. उन्‍होंने वैकल्पिक विषय मानव शास्‍त्र के साथ इस परीक्षा में सफलता हासिल की है. उन्‍होंने बिट्स, पिलानी से इंजीनियरिंग (इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रुमेंटेशन) की डिग्री हासिल की है.

मेरिट लिस्ट में कुल 990 लोगों के नाम हैं. इसमें 476 कैंडिडेट जनरल कैटेगरी के हैं. वहीं 275 कैंडिडेट ओबीसी, 165 कैंडिडेट एससी और 74 कैंडिडेट एसटी कैटेगरी के हैं.


यूपीएससी की सेकेंड टॉपर बनीं अनु कुमारी

अनु कुमारी सेकंड टापर अपने परिवार के साथ
हरियाणा की लड़की ने प्रदेश का फिर नाम रोशन किया है. यूपीएससी में सोनीपत की रहने वाली अनु नाम की लड़की ने दो नम्बर रैंक हासिल की है. अनु की सफलता के बाद परिवार में खुशी का माहौल है और अनु ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता पिता के अलावा पूरे परिवार को दिया है. अनु ने कहा है कि उनकी लड़कियों और महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए काम करने की इच्छा है. आईएएस उनकी पहली पसंद है और अब उनके पास देश के लिए कुछ करने का मौका आया है. यूपीएएससी की सेकेंड रैंक हासिल करते ही अनु के परिवार में मिठाइयां बांटी जा रही हैं.


चिंताजनक : दुनिया के सबसे प्रदूषित 15 शहरों में, 14 शहर भारत के !

देश सेवा का लक्ष्य आई ए एस से लेकर नर्मदा परिक्रमा तक


 VT PADTAL