VT Update
वाराणसीः CM योगी ने चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा का अनावरण किया छत्तीसगढ़ः दंतेवाड़ा में IED विस्फोट में पांच जवान शहीद, 2 घायल रेलवे मैदान में होगा सद्भावना सम्मेलन, सतपाल जी महराज देगें उद्वबोधन रीवा व्यंकट भवन में विश्व संग्रहालय दिवस के उपलक्ष्य में लगाई गई प्रदर्शनी एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं रिजल्ट घोषित, मेरिट में छात्राओं का रहा दबदबा
रिपोर्ट सही साबित करने के लिए , डॉक्टर ने काट दिया गुप्तांग

डॉक्टर ने कहा लड़की होगी, लड़का हुआ तो काट दिया बच्चे का प्राइवेट पार्ट


देश के झारखंड से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, दरअसल झारखंड में चतरा जिले में एक डॉक्टर ने मानवीयता की हदें पार करते हुए एक नवजात का प्राइवेट पार्ट सिर्फ इसलिए काट डाला, ताकि वह अपने क्लीनिक में हुए अल्ट्रासाउंड की रिपोर्ट को सही साबित कर सके. इसके चलते नवजात की मौत हो गई. बच्चे के माता पिता की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है.हलाकि पुलिस द्वारा आरोपी डॉक्टर को अभी तक नही पकड़ा गया है. डॉक्टर अभी फरार बताया जा रहा है.

नवजात के पिता अनिल पांडा के मुताबिक उनकी पत्नी आठ माह की गर्भवती थी और मंगलवार रात प्रसव पीड़ा होने के बाद उसे इटखोरी पुलिस थाना क्षेत्र के तहत आने वाले नर्सिंग होम ले जाया गया। यह नर्सिंग होम अरुण कुमार नामक व्यक्ति चलाता है।

पुलिस ने आरोपी डॉक्टर के खिलाफ दो FIR दर्ज किए हैं. पहली एफआईआर नवजात के पिता की शिकायत पर और दूसरी एफआईआर स्व संज्ञान से लिंग निर्धारण टेस्ट करने के लिए दर्ज की गई है.पुलिस की जांच के अनुसार आरोपी डॉक्टर फर्जी है और नवजात का कोई अल्ट्रासाउंड किया ही नहीं गया था. पुलिस ने फिलहाल क्लीनिक को सील कर दिया है.

बीते मंगलवार की रात अनिल पांडा की पत्नी को लेबर पेन उठने के बाद इटखोरी में डॉक्टर अनुज कुमार के क्लीनिक में भर्ती करवाया गया था. ऑपरेशन से पहले मां का अल्ट्रासाउंड किया गया, जिसमें बताया गया कि गर्भ में पल रहा बच्चा लड़की थी.लेकिन कुछ ही घंटे बाद जब मां ने बच्चे को जन्म दिया तो वह लड़का निकला. डॉक्टर ने अपने क्लीनिक की अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट को सही साबित करने के लिए नवजात का प्राइवेट पार्ट ही काट डाला, जिसके बहुत ज्यादा खून बहने से होने से बच्चे की मौत हो गई.

 


चिंताजनक : दुनिया के सबसे प्रदूषित 15 शहरों में, 14 शहर भारत के !

देश सेवा का लक्ष्य आई ए एस से लेकर नर्मदा परिक्रमा तक


 VT PADTAL