VT Update
लोकसभा चुनाव खर्च सीमा से अधिक पैसे नहीं लुटा पाएंगे उम्मीदवार, आयोग रखेगा उम्मीदवारों के खर्च पर पैनी नजर। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को विशेषाधिकार हनन की नोटिस, किया गया जवाब तलब, पूर्व सीएम दिग्विजय को मिली क्लीन चीट। अधिकारियों व कर्मचारियों के आमदा पर चुनाव आयोग की रोक, आयोग का निर्देश बिना अनुमति नहीं ग्रहण कर सके नवीन पदस्थापना में कार्यभार। भुवनेश्वर के वेदांता प्लांट में प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाकर्मी को जिंदा जलाया, स्थानीय लोगों को नौकरी देने की मांग कर रहे थे प्रदर्शनकारी। कांग्रेस को सुमित्रा ताई की चुनौती- इंदौर में उतारे मुझसे बेहत उम्मीदवार, कहा- चुनाव लड़ने में आएगा आनंद।
Monday 30th of April 2018 | बढ़ता गर्मी का तापमान

गर्मी का बढ़ा पारा, टूटे रिकार्ड


गर्मी का सीजन आ चुका है इसकारण से पारा भी बढ़ता दिख रहा है लेकिन पिछले दो-तीन  दिनों से जिस प्रकार लगातार गर्मी का पारी बढ़ा है उससे कई पुरने रिकार्ड टूट चुकें मौसम विभाग की माने तो इसबार अभी तक में अधिकतम 44 डिग्री तक का तापमान मापा जा चुका है जो अब तक इससे पहले कभी भी नहीं हुआ है इसके अळावा इस तापमान के  बढ़ने की भी आशांका जताई जा रही है.

दरअसल गर्मी के मौसम के कारण लू लगातार बढ़ रही है जिससे अब लोग दोपहर में अपने घरों से निकलने के लिए कतरा रहे है हालाकि मौसम विभाग ने तो गर्मी के बचाव के लिए हीट स्ट्रोक सेवा शुरु कर दी है जिससे उसके तहत लोगों को गर्मी से बचने की टिप्स दी जा रही है की आप गर्मी से कैसे बच सकते है.

आपको बतादें मौसम विभाग के द्वारा राजधानी भोपाल समेत अन्य पांच जिलों के लिए फिलहाल इस सेवा की सुरुआत की गई है क्योंकि पिछले दिनों भोपाल, खंडवा, राजगढ़, शाजापुर और दमोह जिलें में सबसे ज्यादा तापमान मापा जा चुका है. भोपाल में तो रविवार की शाम को भी 42.5 डिग्री तक का तापमान मापा जा चुका है जिससे लोग अब गर्मी से खासा परेशान हो चुके हैं.


विधायक के खिलाफ आवाज उठाने वाले कांग्रेसी नेता 6 साल के लिए पार्टी से निष्का

प्रदेश सरकार देशी शराब की दूकानों पर अंग्रेजी भी बेचने की तैयारी में, नियम ल


 VT PADTAL