VT Update
16 नवम्बर को शहडोल में होंगे नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी कांग्रेस विधायक सुन्दरलाल तिवारी ने आरएसएस को कहा आतंकी संगठन,कांग्रेस का बयान से किनारा रीवा में भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र शुक्ल ने कांग्रेस प्रत्याशी अभय मिश्र को दिया कानूनी नोटिस। 50 करोड़ का कर सकते हैं दावा। आबकारी उड़नदस्ता टीम ने की बड़ी कार्यवाही, नईगढ़ी व पहाड़ी गाँव में कच्ची शराब भट्टी में मारी रेड, 200 लीटर कच्ची शराब के साथ पांच आरोपी गिरफ्तार विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र एस एस टी टीम की कार्यवाही जारी, चेकिंग के दौरान चार पहिया सवार के कब्जे से बरामद हुए 2लाख 19 हज़ार रुपये, निर्वाचन कार्यालय भेजा गया मामला
Monday 30th of April 2018 | विकास से भटका विधानसभा क्षेत्र

विकास से भटका विधानसभा क्षेत्र, मूलभूत सुविधाओं को तरस रही जनता


रीवा । जिले के सेमरिया विधानसभा में जनप्रतिनिधि तथा प्रशासनिक अधिकारियों से लगातार जनता खफा होती दिख रही है क्योंकि वहां के लोगों को विकास के इस दौर में भी मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल पा रही है आज भी विधानसभा क्षेत्र सेमरिया के कई गांव ऐसे छूट रहे है जहां पर लोग पानी और सड़क से परेशान है.

दरअसल 180643 मतदाता वाला यह विधानसभा क्षेत्र जो पिछले दस वर्षों से बीजेपी के कब्जे में रहा है इस कारण इसे भाजपा का गढ़ भी माना जा सकता है क्योंकि वर्ष 2008 में अभय मिश्रा बीजेपी सेमरिया से विधायक बने थे हालाकि अब तो वह कांग्रेस में शामिल हो चुकें हैं जिसके कारण आने वाले चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को इसका नुकसान भी उठाना पड़ा सकता है. इसके साथ ही वर्ष 2013 में भाजपा ने पुन: विधायक प्रत्यशी के रूप में अभय मिश्रा की पत्नी नीलम मिश्रा को चुना. जिसमें नीलम मिश्रा ने बसपा प्रत्याशी पंकज सिंह को 5856 मतों से हराकर जीत दर्ज की थी. सेमरिया विधानसभा के जातीय समीकरण की बात करें तो वह ब्रम्हण बहुल्या क्षेत्र है लेकिन फिर भी हमेशा ही वहां पर पिछडा वर्ग ने मतों को प्रभावित किया है.

जनता का कहना है कि जब से नीलम मिश्रा को विधायक के रुप में चुना गया है तब से ही विकास की गति थम सी गई है. सेमरिया विधानसभा में मतदाताओं की बात करें तो महिला 88,555 और पुरुष मतदाताओं की संख्या 92,088 है.आपको बता दें सेमरिया दस्यू प्रभावित क्षेत्र है जिसके कारण वहां की जनता हमेशा ही भय के साये में जी रही है लेकिन ना तो प्रशासन और ना ही कोई जनप्रतिनिधी इस पर कोई खास एक्सन ले रहे है.


मन की बात करने रीवा पहुंचे कंप्यूटर बाबा, सी एम शिवराज को कहा झूठा

दीपावली के बाद दिखा परीवा का असर, बाजारों में छाया रहा सन्नाटा, यात्रियों की


 VT PADTAL