VT Update
16 नवम्बर को शहडोल में होंगे नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी कांग्रेस विधायक सुन्दरलाल तिवारी ने आरएसएस को कहा आतंकी संगठन,कांग्रेस का बयान से किनारा रीवा में भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र शुक्ल ने कांग्रेस प्रत्याशी अभय मिश्र को दिया कानूनी नोटिस। 50 करोड़ का कर सकते हैं दावा। आबकारी उड़नदस्ता टीम ने की बड़ी कार्यवाही, नईगढ़ी व पहाड़ी गाँव में कच्ची शराब भट्टी में मारी रेड, 200 लीटर कच्ची शराब के साथ पांच आरोपी गिरफ्तार विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र एस एस टी टीम की कार्यवाही जारी, चेकिंग के दौरान चार पहिया सवार के कब्जे से बरामद हुए 2लाख 19 हज़ार रुपये, निर्वाचन कार्यालय भेजा गया मामला
Wednesday 2nd of May 2018 | रीवा शहर में बनेगी एक और तहसील

रीवा शहर में बनेगी एक और तहसील, ननि और ग्रामीण क्षेत्र होंगे अलग


रीवा. रीवा शहर में जल्द ही अब दो हुजुर होंगे,नगर निगम और ग्रामीण क्षेत्रों को अलग अलग कर इनके दायरे को भी बांटा जाएगा. इन क्षेत्रो के अलग कार्यालय होंगे तथा 2 तहसीलदार नियुक्त किये जायेंगे जिसमे एक तसीलदार के पास शहरी क्षेत्र का प्रभार होगा एवं दुसरे के पास ग्रामीण क्षेत्र का.रिकॉर्ड संधारण और पटवारियों के हलके का भी विभाजन किया जाएगा.

आपको बता दें की अभी तक रीवा शहर में एक हुजुर तहसील होने से काम के बोझ बहुत ज्यादा रहता था. जिसके कारण कई बार मुख्य कार्य नही हो पाते थे,इसी लिए प्रशासन द्वारा एक नई तहसील गठन करने का फैसला किया गया है,जिला मुख्यालय की तहसील को दो भागों में बाटने के आदेश जारी किये गए है.ऐसे में रीवा शहर मुख्यालय में आने वाले समय में दो तहसील होंगी तथा इनका दायरा भी बांटा जाएगा जिसमे एक नगर निगम यानी शहरी क्षेत्र के ज़मीन का लेखा जोखा, न्यायालयीन कार्य का निपटारा करेगा वही दूसरा ग्रामीण क्षेत्र के कार्यों का.

नई तहसील एक गठन होने के बाद कलेक्ट्रेट परिसर में एक और कार्यालय बनाया जाएगा, ग्रामीण तहसील के अंतर्गत एक तहसीलदार तथा 2 सर्किल के नायब तहसीलदार होंगे जबकि शहरी तहसील के अंतर्गत नजूल के अलावा नगर निगम के सभी 45 वार्डों का जिम्मा होगा.हलाकि अधिकारियों का कहना है की पूरी प्रकिया में अभी 2 महीने का समय लग सकता है.


कांग्रेस प्रत्याशियों ने जारी किया पार्टी का वचन पत्र

मन की बात करने रीवा पहुंचे कंप्यूटर बाबा, सी एम शिवराज को कहा झूठा


 VT PADTAL