VT Update
विंध्य के सबसे बड़े अस्पताल संजय गांधी की सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल, अस्पताल के पार्किंग से चोरी हुई बोलेरो वाहन रीवा मेडिकल कॉलेज में लगेगा रूफटाफ का प्रदेश का सबसे बड़ा सोलर प्रोजेक्ट मतदाता जागरूकता के लिए रवाना हुई बुलेट रैली, कलेक्टर प्रीति मैथिल ने दिखाई हरी झंडी मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में घटिया पुल निर्माण पर गिरी गाज, पीडब्लयूडी के चार अफसर सस्पेंड रीवा सहित प्रदेश भर में हर्षोल्लास के साथ मनायी गई कृष्ण जन्माष्टमी, शिल्पी प्लाजा में हुआ मटकी फोड़ने का भव्य आयोजन
Wednesday 2nd of May 2018 | रीवा शहर में बनेगी एक और तहसील

रीवा शहर में बनेगी एक और तहसील, ननि और ग्रामीण क्षेत्र होंगे अलग


रीवा. रीवा शहर में जल्द ही अब दो हुजुर होंगे,नगर निगम और ग्रामीण क्षेत्रों को अलग अलग कर इनके दायरे को भी बांटा जाएगा. इन क्षेत्रो के अलग कार्यालय होंगे तथा 2 तहसीलदार नियुक्त किये जायेंगे जिसमे एक तसीलदार के पास शहरी क्षेत्र का प्रभार होगा एवं दुसरे के पास ग्रामीण क्षेत्र का.रिकॉर्ड संधारण और पटवारियों के हलके का भी विभाजन किया जाएगा.

आपको बता दें की अभी तक रीवा शहर में एक हुजुर तहसील होने से काम के बोझ बहुत ज्यादा रहता था. जिसके कारण कई बार मुख्य कार्य नही हो पाते थे,इसी लिए प्रशासन द्वारा एक नई तहसील गठन करने का फैसला किया गया है,जिला मुख्यालय की तहसील को दो भागों में बाटने के आदेश जारी किये गए है.ऐसे में रीवा शहर मुख्यालय में आने वाले समय में दो तहसील होंगी तथा इनका दायरा भी बांटा जाएगा जिसमे एक नगर निगम यानी शहरी क्षेत्र के ज़मीन का लेखा जोखा, न्यायालयीन कार्य का निपटारा करेगा वही दूसरा ग्रामीण क्षेत्र के कार्यों का.

नई तहसील एक गठन होने के बाद कलेक्ट्रेट परिसर में एक और कार्यालय बनाया जाएगा, ग्रामीण तहसील के अंतर्गत एक तहसीलदार तथा 2 सर्किल के नायब तहसीलदार होंगे जबकि शहरी तहसील के अंतर्गत नजूल के अलावा नगर निगम के सभी 45 वार्डों का जिम्मा होगा.हलाकि अधिकारियों का कहना है की पूरी प्रकिया में अभी 2 महीने का समय लग सकता है.


एट्रोसिटी एक्ट को ख़त्म करना होगा पार्टी का मुख्य मुद्दा : लक्ष्मण तिवारी

टीआरएस कॉलेज का निरीक्षण करने आएगी नैक की टीम


 VT PADTAL