VT Update
केजरीवाल ने दिया शिवराज को प्रस्ताव शिक्षा में सुधार करना हो तो मनीष को भेज दूँ मध्यप्रदेश सीएम फेस की अटकलों पर शिवराज ने लगाया विराम, कहा कि मेरे ही नेतृत्व में बनेगी भाजपा की अगली सरकार वार्ड क्र 16 में मुख्यमार्ग से परेशान रहवासी, मार्ग का नहीं हो रहा निर्माण, 4 बार किया जा चुका है भूमिपूजन दिल्ली मैट्रो को सितम्बर से बिजली सप्लाई करेगा, बदबार का अल्ट्रामेगा सोलर पावर प्लांट गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र के धोबखरी गांव में भाई की जान बचाने नहर में कूदी बहन, हुई मौत
रीवा शहर में बनेगी एक और तहसील

रीवा शहर में बनेगी एक और तहसील, ननि और ग्रामीण क्षेत्र होंगे अलग


रीवा. रीवा शहर में जल्द ही अब दो हुजुर होंगे,नगर निगम और ग्रामीण क्षेत्रों को अलग अलग कर इनके दायरे को भी बांटा जाएगा. इन क्षेत्रो के अलग कार्यालय होंगे तथा 2 तहसीलदार नियुक्त किये जायेंगे जिसमे एक तसीलदार के पास शहरी क्षेत्र का प्रभार होगा एवं दुसरे के पास ग्रामीण क्षेत्र का.रिकॉर्ड संधारण और पटवारियों के हलके का भी विभाजन किया जाएगा.

आपको बता दें की अभी तक रीवा शहर में एक हुजुर तहसील होने से काम के बोझ बहुत ज्यादा रहता था. जिसके कारण कई बार मुख्य कार्य नही हो पाते थे,इसी लिए प्रशासन द्वारा एक नई तहसील गठन करने का फैसला किया गया है,जिला मुख्यालय की तहसील को दो भागों में बाटने के आदेश जारी किये गए है.ऐसे में रीवा शहर मुख्यालय में आने वाले समय में दो तहसील होंगी तथा इनका दायरा भी बांटा जाएगा जिसमे एक नगर निगम यानी शहरी क्षेत्र के ज़मीन का लेखा जोखा, न्यायालयीन कार्य का निपटारा करेगा वही दूसरा ग्रामीण क्षेत्र के कार्यों का.

नई तहसील एक गठन होने के बाद कलेक्ट्रेट परिसर में एक और कार्यालय बनाया जाएगा, ग्रामीण तहसील के अंतर्गत एक तहसीलदार तथा 2 सर्किल के नायब तहसीलदार होंगे जबकि शहरी तहसील के अंतर्गत नजूल के अलावा नगर निगम के सभी 45 वार्डों का जिम्मा होगा.हलाकि अधिकारियों का कहना है की पूरी प्रकिया में अभी 2 महीने का समय लग सकता है.


अपराधियों के मन से खत्म हुआ पुलिस का खौफ, मोबाइल दुकान में बदमाशों ने की तोड़

घनी बस्ती में बसे गैस एजेंसियों के गोदाम, भय के साये में जनजीवन


 VT PADTAL