VT Update
मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आप लगातार विंध्य 24 से जुड़े रहे हम आपको ताजा अपडेट देते रहेगें अभी प्रत्येक विधानसभाओं में मतगणना आरंभ हुई हैं तथा बैलेट पेपर की गिनती शुरु हो चुकी है MP चुनावः शिवराज सिंह चौहान बोले-कांग्रेस के सहयोगी हताश हैं विजय माल्या केस की सुनवाई के सिलसिले में CBI और ED के ऑफिसर लंदन रवाना J-K: किश्तवाड़ पुलिस ने आतंकी रियाज अहमद को गिरफ्तार किया विजय माल्या केस की सुनवाई के सिलसिले में CBI और ED के ऑफिसर लंदन रवाना
Wednesday 2nd of May 2018 | एक ही कमरे में हो रहा पुरुष और महिला का स्वास्थ्य परीक्षण

पुलिस की भर्ती में भी असुरक्षित महिलाएं, एक ही कमरे में हो रहा पुरुष और महिला का स्वास्थ्य परीक्षण


भिंड । मध्यप्रदेश में एक बार फिर चिकित्सा विभाग की लापरवाही का एक मामला सामने आया है जहां आरोप है कि यहां आरक्षक भर्ती के दौरान महिलाओं का मेडिकल चेकअप पुरुष डॉक्टरों ने किया यही नहीं महिला और पुरुष उम्मीदवारों का चेकअप अर्धनग्न अवस्था में एक ही रूम में करने का भी आरोप है हाल ही में प्रदेश के धार में भी आरक्षक भर्ती के दौरान उम्मीदवारों के सीने पर एससी-एसटी लिखने का मामला सामने आया था आरोपों पर जिला अस्पताल के अफसर जवाब देने से बच रहे हैं वहीं, सिविल सर्जन अजीत मिश्रा ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं.

भिंड कलेक्टर ईल्लैया राजा टी ने मेडिकल बोर्ड के बाबू दिनेश शर्मा को सस्पेंड कर दिया है मेडिकल बोर्ड के डॉ. आरके अग्रवाल और डॉ. विनोद वाजपेयी को नोटिस जारी कर तीन दिन में जवाब मांगा गया है.

भिंड पुलिसलाइन में 217 महिला-पुरुष नव आरक्षकों की भर्ती हुई इनका अलग-अलग चरणों में जिला अस्पताल में मेडिकल टेस्ट किया जा रहा है बुधवार को सुबह 39 उम्मीदवारों का मेडिकल टेस्ट करवाया गया इनमें से 18 युवतियां और 21 युवक थे

महिलाओं की जांच के दौरान भी वहां कोई महिला डॉक्टर या नर्स मौजूद नहीं थी

इससे पहले धार जिले में भी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के दौरान लापरवाही सामने आई थी जिसमें उम्मीदवारों के मेडिकल टेस्ट के दौरान उनके सीने पर एससी-एसटी लिख दिया गया था केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने कहा था कि यह एससी-एसटी वर्ग का अपमान है इसके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट किया था कि भाजपा सरकार के इस जातिवादी रवैये ने देश की छाती पर छुरा मारा हैं.


शिवराज का दावा, भाजपा की बनेगी लगातार चौथी बार सरकार

एग्जिट पोल पर बोले शिवराज ‘सबसे बड़ा सर्वेयर मैं खुद’


 VT PADTAL