VT Update
केजरीवाल ने दिया शिवराज को प्रस्ताव शिक्षा में सुधार करना हो तो मनीष को भेज दूँ मध्यप्रदेश सीएम फेस की अटकलों पर शिवराज ने लगाया विराम, कहा कि मेरे ही नेतृत्व में बनेगी भाजपा की अगली सरकार वार्ड क्र 16 में मुख्यमार्ग से परेशान रहवासी, मार्ग का नहीं हो रहा निर्माण, 4 बार किया जा चुका है भूमिपूजन दिल्ली मैट्रो को सितम्बर से बिजली सप्लाई करेगा, बदबार का अल्ट्रामेगा सोलर पावर प्लांट गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र के धोबखरी गांव में भाई की जान बचाने नहर में कूदी बहन, हुई मौत
कमलनाथ का दावा, प्रदेश में 150 सीट जीतेगी कांग्रेस

150 से सीटें जीतेगी कांग्रेस ,अगस्त में बाँट दिए जायेंगे टिकट: कमलनाथ


प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष बनने के बाद कमलनाथ अब पूरी तरह से चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं,आने वाले विधान सभा चुनावों में टिकेट वितरण, रणनीति, संगठन के पद आदि पर कमल नाथ ने काम शुरू कर दिया है उन्होंने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में गुरुवार को पत्रकारों से चर्चा में कहा है कि उनकी तीन दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात हुई थी, जिसमें टिकट वितरण को लेकर योजना बनाई गई है। अगस्त में ज्यादातर विधानसभा क्षेत्रों के टिकट घोषित कर दिए जाएंगे।

150 से सीटें जीतेगी कांग्रेस : कमलनाथ

मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने दावा किया है कि मप्र विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की इस बार 150 सीटें आएंगी। कमलनाथ का कहना है कि 70 सीटों पर कोई विवाद नहीं है। 40 सीटें 20-30 साल से हार रहे हैं और इनमें तैयारी शुरू कर दी है। इन सीटों पर अगस्त तक फैसला ले लिया जाएगा। शेष सीटों पर बातचीत कर रणनीति बनाएंगे। भाजपा के 200 पार के नारे पर कमलनाथ ने कहा कि गुजरात में भी उनका नारा था 150 पार मगर 100 पर भी नहीं पहुंचे। उन्होंने कहा कि शिवराज सरकार के मंत्रियों में से कई की हार निश्चित है।

भाजपा के कई नेता हमारे संपर्क में

कमलनाथ ने कहा कि भाजपा के कई नेता उनके संपर्क में हैं। जिन नेताओं को भाजपा या अन्य दलों से लिया जाएगा, वहां के स्थानीय नेताओं से पूछने के बाद ही फैसला होगा। वहीं उन्होंने कहा कि पार्टी लगातार 30 साल से जिन क्षेत्रों में हार रहे हैं, वहां विधायकों के माध्यम से जमीनी सर्वे करा रहे हैं। उनसे दस दिन में रिपोर्ट मांगी है।

जीतने वाले प्रत्याशियों को मिलेगा टिकट

विधानसभा चुनाव में 60 साल की उम्र से ज्यादा वाले और संगठन के पदाधिकारियों को टिकट नहीं दिए जाने के मापदंड पर कमलनाथ ने कहा कि इस तरह के मापदंड नहीं होंगे। जो जीतने वाला प्रत्याशी होगा, उसे टिकट दिया जाएगा। कमलनाथ ने कहा कि विधानसभा चुनाव के दावेदारों से 50 और 25 हजार रुपए लेकर आवेदन लिए जाने का फैसला वापस हो चुका है और जो राशि ली गई थी वह वापस की जाएगी। इससे मैं भी सहमत नहीं था।

अमित शाह के रोड शो पर ली चुटकी

पीसीसी से चुनाव नहीं जीता जा सकता है। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ही गांव में संगठन बना सकती है। आज चुनाव बहुत स्थानीय हो गए हैं। पहले यह पहचान आसान थी कि कौन-सा गांव कांग्रेस समर्थित है और कौन-सा भाजपा। आज एक ही घर में यह नहीं कहा जा सकता है, कौन-किसको वोट देगा। यह राजनीति आज समझनी है। अमित शाह के रोड शो पर उन्होंने चुटकी ली कि अब शो की राजनीति नहीं चलेगी, बल्कि उपलब्धियों का हिसाब देने की राजनीति करना होगा।

 


रामदेव की टिप्पणी से आहत हुई उमा, पत्र लिख जताई नाराजगी

कमलनाथ की पहली लिस्ट पर ही खड़े हुए सवाल


 VT PADTAL