VT Update
केजरीवाल ने दिया शिवराज को प्रस्ताव शिक्षा में सुधार करना हो तो मनीष को भेज दूँ मध्यप्रदेश सीएम फेस की अटकलों पर शिवराज ने लगाया विराम, कहा कि मेरे ही नेतृत्व में बनेगी भाजपा की अगली सरकार वार्ड क्र 16 में मुख्यमार्ग से परेशान रहवासी, मार्ग का नहीं हो रहा निर्माण, 4 बार किया जा चुका है भूमिपूजन दिल्ली मैट्रो को सितम्बर से बिजली सप्लाई करेगा, बदबार का अल्ट्रामेगा सोलर पावर प्लांट गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र के धोबखरी गांव में भाई की जान बचाने नहर में कूदी बहन, हुई मौत
सागर से शुरु हुआ ओबीसी महाकुंभ !

आज से सागर में हुआ ओबीसी महाकुंभ का आगाज


चुनाव की तैयारियों में जुटी सरकार अब ओबीसी वर्ग को साधने के लिए अपनी कोशिशे तेज कर रही है जिसके तहत अब ओबीसी महाकुंभ नाम के कार्यक्रम का आआयोजन किया जा रहा है यह कार्यक्रम 6 जगहों पर होना है जिसकी शुरुआत रविवार को सागर से हुई.

दरअसल सागर में आयोजित ओबीसी महाकुंभ कार्यक्रम में भाग लेने प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान भी पहुंचें जिसमें उन्होने सभा को संबोधित किया. इस दौरान कार्यक्रम में सीएम ने रामजी महाजन पिछड़ा वर्ग पुरस्कार का भी वितरण किया. सभा को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि - मैं प्रस्ताव रखना चाहूता था कि पिछड़ा वर्ग के आयोग को संवैधानिक आयोग का दर्जा होना चाहिए . लेकिन जब यह प्रस्ताव भाजपा सरकार संसद में ले गई तो कांग्रेस के राहुल गांधी और उनकी पार्टी के लोगों ने इस पर रोक लगा लिया उन्होंने कहा कि पिछड़े वर्ग के कदमों को रोकने की कोशिश मत करो आज नहीं तो कल उसे संवैधानिक दर्जा मिल जाएगा उन्होंने सभी से कहा कि हमें पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा दिलाना है.

सीएम ने कहा कि सरकार बच्चों को उच्च शिक्षा के लिए हरसंभव मदद करेगी। बच्चों के लिए कोचिंग की सुविधाएं भी बढाई जाएगी। विदेश जाने वाले 50 बच्‍चों का खर्च भी सरकार उठाएगी। जो सबसे पीछे रह गए है उनका अधिकार सबसे पहले हैं इतना ही नहीं पिछड़ा वर्ग के लोगों को स्वरोजगार के लिए भी मदद की जाएगी.


कुलपति बनने के जुगाड़ समाप्त, शैक्षणिक अनुभव वाले की बन सकेंगे कुलपति !

बीजेपी ने की लोकसभा की तैयारी, प्रदेश के 14 सांसदों के कट सकते हैं टिकट


 VT PADTAL