VT Update
विंध्य के सबसे बड़े अस्पताल संजय गांधी की सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल, अस्पताल के पार्किंग से चोरी हुई बोलेरो वाहन रीवा मेडिकल कॉलेज में लगेगा रूफटाफ का प्रदेश का सबसे बड़ा सोलर प्रोजेक्ट मतदाता जागरूकता के लिए रवाना हुई बुलेट रैली, कलेक्टर प्रीति मैथिल ने दिखाई हरी झंडी मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में घटिया पुल निर्माण पर गिरी गाज, पीडब्लयूडी के चार अफसर सस्पेंड रीवा सहित प्रदेश भर में हर्षोल्लास के साथ मनायी गई कृष्ण जन्माष्टमी, शिल्पी प्लाजा में हुआ मटकी फोड़ने का भव्य आयोजन
Sunday 6th of May 2018 | सागर से शुरु हुआ ओबीसी महाकुंभ !

आज से सागर में हुआ ओबीसी महाकुंभ का आगाज


चुनाव की तैयारियों में जुटी सरकार अब ओबीसी वर्ग को साधने के लिए अपनी कोशिशे तेज कर रही है जिसके तहत अब ओबीसी महाकुंभ नाम के कार्यक्रम का आआयोजन किया जा रहा है यह कार्यक्रम 6 जगहों पर होना है जिसकी शुरुआत रविवार को सागर से हुई.

दरअसल सागर में आयोजित ओबीसी महाकुंभ कार्यक्रम में भाग लेने प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान भी पहुंचें जिसमें उन्होने सभा को संबोधित किया. इस दौरान कार्यक्रम में सीएम ने रामजी महाजन पिछड़ा वर्ग पुरस्कार का भी वितरण किया. सभा को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि - मैं प्रस्ताव रखना चाहूता था कि पिछड़ा वर्ग के आयोग को संवैधानिक आयोग का दर्जा होना चाहिए . लेकिन जब यह प्रस्ताव भाजपा सरकार संसद में ले गई तो कांग्रेस के राहुल गांधी और उनकी पार्टी के लोगों ने इस पर रोक लगा लिया उन्होंने कहा कि पिछड़े वर्ग के कदमों को रोकने की कोशिश मत करो आज नहीं तो कल उसे संवैधानिक दर्जा मिल जाएगा उन्होंने सभी से कहा कि हमें पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा दिलाना है.

सीएम ने कहा कि सरकार बच्चों को उच्च शिक्षा के लिए हरसंभव मदद करेगी। बच्चों के लिए कोचिंग की सुविधाएं भी बढाई जाएगी। विदेश जाने वाले 50 बच्‍चों का खर्च भी सरकार उठाएगी। जो सबसे पीछे रह गए है उनका अधिकार सबसे पहले हैं इतना ही नहीं पिछड़ा वर्ग के लोगों को स्वरोजगार के लिए भी मदद की जाएगी.


एट्रोसिटी एक्ट पर शिवराज के बयान पर कपिल सिब्बल ने किया पलटवार

बहुजन समाज पार्टी ने जारी किये 22 प्रत्याशियों के नाम


 VT PADTAL