VT Update
वाराणसीः CM योगी ने चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा का अनावरण किया छत्तीसगढ़ः दंतेवाड़ा में IED विस्फोट में पांच जवान शहीद, 2 घायल रेलवे मैदान में होगा सद्भावना सम्मेलन, सतपाल जी महराज देगें उद्वबोधन रीवा व्यंकट भवन में विश्व संग्रहालय दिवस के उपलक्ष्य में लगाई गई प्रदर्शनी एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं रिजल्ट घोषित, मेरिट में छात्राओं का रहा दबदबा
जल्द बनेगा रिंग रोड फेस 2

रिंग रोड के दुसरे फेस का सर्वे पूरा, 97 करोड़ से किया जायेगा भूमि अधिग्रहण


रीवा. शहर में बनने वाले रिंग रोड के दुसरे फेस के लिए सर्वे का कार्य पूरा कर लिया गया है, रिंग रोड के पहले चरण के बनने के बाद लम्बे समय तक दसरे चरण का कम रुका हुआ था, मगर अब जब सर्वे को कम्पलीट कर लिया गया है तब जल्द ही इस पर काम होने के आसार नज़र आने लगे हैं, फेस 2 रिंग रोड को सिलपरा से चोरहटा तक बनाया जाएगा,जिसके बनने के बाद भविष्य में महानगरो की भाँति रीवा शहर के अन्दर के यातायात को नियंत्रित किया जा सकेगा.

12 किमी का होगा रिंग रोड फेस 2

रिंग रोड फेस टू 12 किमी का होगा जिसका निर्माण सिलपरा से कुठुलिया, रौसर, उमरी, से चोरहटा तक किया जायेगा, अधिकृत भूमि के लिये 97 करोड़ रूपये बांटे जाएंगे. इस रोड की जिम्मेदारी एमपीआरडीसी को दी गयी है.इस पूर रोड का निर्माण पीपीपी से होगा. हलाकि एमपीआरडीसी ने भू माफियाओं को चकमा देने का प्रयास किया गया है पहले जहाँ से रोड निकाली जानी थी वहां से हटकर अंतिम सर्वे किया जा रहा है.ऐसे में भू माफियाओं के उम्मीदों पर पानी फिर गया है.

रिंग रोड के है कई फायदे

यह रिग रोड बनने के के बाद कई तरफ के फायदे मिलेगे सबसे पहले तो शहर की कनेक्टिविटी सभी कोनो से हो सकेगी. इसके आलावा रीवा के यातायात में इसका बहुत बड़ा प्रभाव पडेगा, किसानों के अधिकृत हुए भूमि की अच्छी रकम मिल सकेगी.तथा शहर में रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे, शहडोल और सतना से आने वाले वाहन सीधे बहार निकल सकेंगे. इसके अलावा चुनाव से पहले रिंग रोड में काम शुरू होने से सरकार पर इसका अनुकूल प्रभाव पडेगा और यही कारन हैं की सरकार ने लम्बे समय से अटके प्रोजेक्ट पर दिलचस्पी दिखाई है.


चिट फण्ड कम्पनी पर कार्यवाही की मांग को लेकर एसपी को ज्ञापन

कर्नाटक: बी एस येद्दुरप्पा के इस्तीफे के बाद कांग्रेस ने मनाया जश्न


 VT PADTAL