इंदौर में अब किराना के साथ साथ फलो और सब्जियों के भी होगी होम डिलीवरी

इंदौर में अब किराना के साथ साथ फलो और सब्जियों के भी होगी होम डिलीवरी


इंदौर के लिए लोगों के लिए ये अच्छी खबर कही जाएगी कि वे करीब एक माह बाद सब्जियां का स्वाद ले सकेंगे और फल भी खा सकेंगे. नए कलेक्टर मनीष सिंह ने 30 मार्च से सब्जियों और फलों की सप्लाई पर रोक लगा रखी थी और लोगों से साफ कह दिया था कि वे कुछ दिनों तक सिर्फ आलू और प्याज से काम चलाएं
लेकिन अब सभी सब्जी मंडिया फिर से खोली जाएंगी और किराना के साथ ही सब्जियों की होम डिलीवरी की जाएगी,तीन चार दिनों में किराना के साथ ही सब्जियां लोगों के घरों तक पहुंचने लगेंगी और उसके बाद फलों को भी घर घर पहुंचाया जाएगा. ये सब्जियां पहले किराना व्यापारियों तक पहुंचेंगी. उसके बाद व्यापारी इन सब्जियों और फलों को थैलियों में पैक करके इन्हें लोगों के घरों तक पहुंचाएंगे. सब्जियों की सप्लाई के 7 दिन बाद फलों की सप्लाई भी शुरू कर दी जाएगी .

इंदौर के लोगों का इम्यून सिस्टम मजबूत करने और रेजिस्टेंस बढ़ाने के लिए आयुर्वेदिक दवाइयों को घऱ घर पहुंचाया जाएगा. कलेक्टर मनीष सिंह का कहना है कि शहर के कंटेनमेंट एरिया के लोगों को आयुष डॉक्टर आयुर्वेदिक दवाइयों के साथ ही काढ़ा उपलब्ध कराएंगे जिससे लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ सकें और उनमें कोरोना से लड़ने की ताकत आ जाए. आयुष डॉक्टरों और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के डॉक्टरों की साथ हुई बैठक में कलेक्टर ने ये निर्देश दे दिए हैं. पहले कम खतरे वाले कंटेनमेंट एरिया में डॉक्टर जाएंगे उसके बाद शहरभर में आयुष डॉक्टर काढ़ा और च्यवनप्राश जैसी दवाइयां बांटेगें.