उपचुनाव के पहले चम्बल में प्रशानिक सर्जरी,भिंड एसपी,कलेक्टर और एडीजी हटाये गए

उपचुनाव के पहले चम्बल में प्रशानिक सर्जरी,भिंड एसपी,कलेक्टर और एडीजी हटाये गए

भोपाल। राज्य सरकार ने आखिर भिण्ड के विवादास्पद एसपी नागेन्द्र सिंह को हटाने का फरमान जारी कर दिया।उपचुनाव से पहले चंबल संभाग के तीन अफसरों को हटा गया है। चंबल जोन के एडीजी डीपी गुप्ता और भिण्ड के कलेक्टर छोटेसिंह और एसपी नागेन्द्र सिंह भी हटाए गये हैं। इस क्षेत्र में 8 विधानसभा सीटों पर उप चुनाव होने हैं।

शिवराज सरकार ने चंबल की आयुक्त रेणु तिवारी को पहले ही हटा दिया था। उनके स्थान पर आज रविन्द्र मिश्रा को चंबल का नया आयुक्त नियुक्त किया गया है। चंबल के एडीजी डीपी गुप्ता से सरकार संतुष्ट नहीं थी। उनके स्थान पर भोपाल में पीएचक्यू की गुप्तवार्ता में पदस्थ मनोज शर्मा को आईजी चंबल बनाया गया है। भिण्ड कलेक्टर छोटेसिंह को डाॅ. गोविन्द सिंह का खास होने के कारण हटा दिया गया है। उनके स्थान पर शाजापुर कलेक्टर वीरेन्द्र सिंह रावत को भिण्ड का नया कलेक्टर बनाया गया है। शाजापुर में अभी किसी की पदस्थापना नहीं की गई है।

विवादस्पद एसपी को हटाया
भिण्ड में रेत माफिया से सांठगांठ के आरोप लगने के बाद एसपी नागेन्द्र सिंह को आज हटा दिया गया है। नागेन्द्र सिंह से मुख्यमंत्री इस कदर नाराज थे कि उन्हें निलंबित करने का भी मन बनाया था बताया जाता है कि आईपीएस एसोसिएशन की सक्रियता के कारण नागेन्द्र सिंह का निलंबन की बजाए स्थानांतरण कर उन्हें पीएचक्यू भेजा गया है। उनके स्थान पर पीएचक्यू में पदस्थ मनोज सिंह को भिण्ड एसपी की कमान सौंपी गई है।