आसमान से बरसा कहर, आकाशीय बिजली से यूपी-बिहार में 100 से ज्यादा की मौत

आसमान से बरसा कहर, आकाशीय बिजली से यूपी-बिहार में 100 से ज्यादा की मौत

Weather update: पहले ही पूरा देश कोरोना वायरस संक्रमण के संकट से जुझ रहा है। ऐसे में प्रकृति भी व्यक्ति की बड़ी परीक्षा ले रही है। मानसून ने उत्तर भारत सहित देश के कई इलाकों में अपनी जोरदार आमद दी है। गुरुवार को भारी बारिश में आकाशीय बिजली गिरने से बिहार और उत्तर प्रदेश में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। बिजली गिरने से बिहार में 83 और उत्तर प्रदेश में 23 लोगों की मौत हुई है। इसके अलावा कई लोग झुलस गए हैं। इन हादलों पर प्रधानंमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है।

PM ने ट्वीट कर जताया दुख

बिजली गिरने से दोनों प्रदेश में कुल 106 लोगों की मौत हुई। पीएम मोदी ने दुख जताते हुए कहा कि बिहार और उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में भारी बारिश और आकाशीय बिजली गिरने से कई लोगों के निधन का दुखद समाचार मिला हैं। राज्य सरकारें तत्परता के साथ राहत कार्यों में जुटी हैं। इस आपदा में जिन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है उनके परिजनों के प्रति मैं अपनी संवेदना प्रकट करता हूं।

बिहार में इन जिलों में बरपा कहर

बिहार में बारिश और आकाशीय बिजली का सबसे ज्यादा कहर बरपा है। गोपालगंज जिले में बिजली गिरने से 13 लोगों की मौत हुई जबकि नवादा में 8, जमुई में 2, जहांनाबाद में 2, सारण में 1, सीतामढ़ी में 1 और पूर्णिया में 2 लोगों की जान बिजली गिरने से हुई है।