नीतीश कुमार की जेपी नड्डा से मुलाकात आज, तय होगा सीट शेयरिंग फार्मूला

नीतीश कुमार की जेपी नड्डा से मुलाकात आज, तय होगा सीट शेयरिंग फार्मूला

बिहार विधानसभा चुनाव LIVE: बिहार विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार का दिन अहम होने जा रहा है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दो दिनी दौरे पर बिहार पहुंच गए हैं। पटना में उनकी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात हो रही है। दोनों नेताओं के बीच सीट शेयरिंग के लेकर बात होगी। माना जा रहा है कि दोनों शीर्ष नेताओं की मुलाकात के दौरान एनडीए के घटक दलों के बीच सीट बंटवारे के मसले को सुलझाया जा सकता है। मुलाकात के दौरान भाजपा के बिहार चुनाव प्रभारी देवेंद्र फड़नवीस, उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल मौजूद रहेंगे। वहीं, दोनों शीर्ष नेताओं की मुलाकात के दौरान जदयू के भी कुछ वरिष्ठ नेता उपस्थित हैं।

दरअसल, इस बार बिहार विधानसभा चुनाव में लोकजनशक्ति पार्टी के तेवर के कारण सीटों के बंटवारा उलझता नजर आ रहा है। राम विलास पासवान की पार्टी कुल 143 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की तैयारी कर चुकी है। वहीं जदयू में से भी इतनी ही सीटों पर प्रत्याशी उतारने की आवाज उठी है। भाजपा भी इस बार खुद को मजबूत स्थिति में देख रही है। यानी वह भी पर्याप्त सीटें चाहती है। ऐसे में जेपी नड्डा और नीतीश कुमार की यह बैठक बहुत अहम होने जा रही है।

बिहार में जेपी नड्डा का पूरा प्रोग्राम-

- 11 सितंबर को पटना पहुंचेंगे। दिन में नीतीश कुमार के साथ बैठक करेंगे। शाम 6 बजे बिहार बीजेपी कार्यालय में चुनाव संचालन समिति की बैठक लेंगे|

- 12 सितंबर को सुबह 9 बजे मां पाटन देवी के दर्शन करेंगे और प्रदेश कार्यालय से आत्मनिर्भर भारत अभियान का शुभारंभ करेंगे।

- दरभंगा के लिए रवाना होंगे और मखाना तथा मछली उत्पादकों के साथ बैठक करेंगे|

- मुजफ्फरपुर के सरैया जाएंगे, जहां लीची किसानों और महिला किसानों के साथ बैठक में सम्मिलित होंगे|

इसके बाद नड्डा मुजफ्फरपुर से वापस पटना आएंगे और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के आवास पर बिहार कोर कमेटी की बैठक लेंगे. चुनावी तैयारियों की समीक्षा करेंगे और देर रात दिल्ली के लिए रवाना होंगे.