छत्तीसगढ़ के लिए अच्छी खबर ,ठीक हो रहे है मरीज, 5 दिन से कोई नया केस नही

छत्तीसगढ़ के लिए अच्छी खबर ,ठीक हो रहे है मरीज, 5 दिन से कोई नया केस नही

 छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस  का संकट घटता नजर आ रहा है.वही प्रदेश में कोराना  संक्रमित मरीजों के ठीक होने का सिलसिला लगातार जारी है.मिली जानकारी के अनुसार12 मई को रायपुर के एक मरीज को डिस्चार्ज कर दिया गया. रायपुर एम्स ने लगातार नि​गेटिव रिपोर्ट आने के बाद मरीज को अस्पताल से छुट्टी  दे दी जा रही है  अब प्रदेश में कोविड-19 के 5 एक्टिव केस ही बचे हैं.
प्रदेश में अब तक कोविड-19 के 59 संक्रमित मरीज मिले हैं. इनमें से 54 मरीज ठीक हो चुके हैं. 5 मरीजों का इलाज रायपुर में एम्स में किया जा रहा है. मेडिकल बुलेटिन में बताया गया कि प्रदेश में अब तक 27 हजार 339 कोरोना संक्रमण के संदिग्धों के नमूनों की जांच की जा चुकी है. इनमें से 25 हजार 741 संदिग्धों के परिणाम निगेटिव रहे हैं. जबकि 1 हजार 539 संदिग्धों की रिपोर्ट आनी बची है.
रायपुर एम्स प्रबंधन के मुताबिक डिस्चार्ज कोरोना के मरीजों को 14 दिन तक होम क्वारंटाइन में ही रहने की सलाह दी गई है. गौरतलब है कि देश और दुनिया जहां कोरोना के हल ढूढ़ंने में लगी हुई है. इसके विपरित छत्तीसगढ़ संभवत: भारत का ऐसा पहला राज्य बन गया है, जिसने कोरोना को मात देने में तीसरी बार 90 फीसदी स्कोर किया हो. पहली बार जब कुल मरीजों की संख्या 10 थी तक 09 पूरी तरह से स्वस्थ्य होकर डिस्चार्ज हो गए थे, लेकिन फिर कोरबा जिले से एकाएक मरीजों के आने से पीड़ितों की संख्या 32 पहुंच गई थी. ‌उस वक्त भी छत्तीसगढ़ में 29 मरीज डिस्चार्ज हो गए थे, फिर प्रवासी श्रमिकों के एकाएक पॉजिटिव आने से प्रदेश में पीड़ितों की कुल संख्या 59 हो गई, लेकिन एक बार फिर रायपुर एम्स ने अपना लोहा मनवाया और 59 में 54 मरीज स्वस्थ्य होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं, जो 90 फीसदी के करीब होता है.