पतियों ने पत्नियों के हाथ काटे, पीड़िताओं को 4-4 लाख रुपए आर्थिक सहायता

पतियों ने पत्नियों के हाथ काटे, पीड़िताओं को 4-4 लाख रुपए आर्थिक सहायता

प्रदेश में पति की हैवानियत की CM Shivraj meeting  तीन हफ्तों में तीन खबरें सामने आईं हैं। भोपाल और सागर के बाद अब बैतूल जिले में भी ऐसी ही एक पति की हैवानियत की खबर सामने आई। कुछ​ दिन पहले बैतूल जिले में एक पति ने अपनी पत्नी का कुल्हाड़ी से हाथ काट डाला था। इतना ही पीड़िता सिर पर भी गंभीर चोटें आईं थी। घायल महिला को हमीदिया अस्पताल में भर्ती किया गया था। महिला का इलाज चल रहा है। दरअसल बैतूल के चिचौली निवासी 40 वर्षीय कविता वंशकार का पति राजू से छोटी-छोटी बातों पर विवाद होता था।

विवाद इतना बढ़ गया कि गुस्से में आकर राजू ने अपनी पत्नी पर कुल्हाड़ी से हमला बोल दिया। इस हमले में पत्नी का बायां हाथ कट गया और दाएं हाथ की उंगलियां भी कट गई हैं। राजू ने अपनी पत्नी पर सोते समय हमला किया था। महिला के चेहरे पर भी चोटों के निशान आए हैं। पीड़िता को अस्पताल में भर्ती किया गया है। जहां उसका इलाज किया जा रहा है। पीड़िता की हालत में सुधार देखने को मिल रहा है। 16 डॉक्टर्स की एक टीम ने देर रात तक महिला का ऑपरेशन किया।

प्रदेश के मुखिया सीएम शिवराज सिंह ने इसको लेकर कानून बनाने का ऐलान किया था। सीएम चौहान ने इन घटनाओं का संज्ञान लेते हुए राज्य में महिला हिंसा के खिलाफ नया कानून बनाने का फैसला किया। महिलाओं की उनके पति द्वारा हाथ काटे जाने की घटना को सीएम ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया था। साथ ही उन्होंने कहा कि इस तरह के अपराधों के खिलाफ कठोर कानून बनाने के निर्देश दे दिए थे।

मुख्यमंत्री ने कहाकि भोपाल, सागर और बैतूल की घटना की शिकार पीड़िताओं को 4-4 लाख रुपए आर्थिक सहायता देने के निर्देश दे दिए हैं। उन्होंने कहा कि ऐसी महिलाओं का जीवन यापन करने के लिए वेलफेयर स्कीम लागू की जाएगी।