शहीद आशीष फाउंडेशन की सराहनीय पहल, राहत कोष में जमा कराए ढाई लाख

शहीद आशीष फाउंडेशन की सराहनीय पहल, राहत कोष में जमा कराए ढाई लाख

वतन के लिए कुर्बानी देने वाले शहीद जवान आशीष कुमार दुबे के नाम से चल रहे फाउंडेशन ने कोरोना काल में लोगों की मदद के लिए जिला राहत कोष में 2 लाख 40 हजार रुपए जमा कराए हैं. जिससे कोरोना पीड़ितों की मदद की जा सके. इस राशि को जमा करने के लिए शहीद जवान के भाई अखिलेश दुबे ने सिंगापुर से ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के जरिए यह राशि भेजी है. जिसके बाद चारों ओर उनकी इस पहल की सराहना की जा रही है.

कोरोना के बढ़ते संक्रमण ने जहां देश और दुनिया को हिला कर रख दिया है ऐसे में सरकार के द्वारा लगातार लॉकडाउन किए जाने का निर्णय लिया जा रहा है. वहीं इस लॉकडाउन से गरीब और बेसहारा लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. जिसके कारण पुलिस और प्रशासन के साथ कुछ समाज सेवी संगठन के लोग मदद के लिए आगे आ रहे हैं और मदद का यही जज्बा लेकर सिंगापुर से अखिलेश दुबे ने जिला राहत कोष में 2 लाख 40 हजार रुपए जमा कराएं हैं.

अखिलेश दुबे के बड़े भाई शहीद आशीष दुबे सेना में तैनात थे. कुछ साल पहले दुश्मनों से लोहा लेते हुए वह शहीद हो गए, जिसके बाद वतन में आई विपदा में लोगों की मदद के लिए शहीद जवान आशीष दुबे के छोटे भाई अखिलेश दुबे ने शहीद के नाम का फाउंडेशन बनाया और लोगों से गुजारिश कर उसमें पैसे जमा कराएं और अब कोरोना महामारी में लोगों तक राहत पहुंचाने के लिए उन्होंने 2 लाख 40 हजार रुपए की राशि जिला राहत कोष में जमा कराई है.

अखिलेश दुबे सिंगापुर में रहकर एक निजी कंपनी में नौकरी कर रहे हैं. कोरोना महामारी के कहर के बाद उनका वतन के प्रति प्यार छलक पड़ा. उन्होंने कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए अपने हाथ आगे बढ़ाए.