मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के 299 नए मामले 4 मरीजों की मौत, सीएम करेंगें समीक्षा बैठक

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के 299 नए मामले  4 मरीजों की मौत, सीएम करेंगें समीक्षा बैठक

मध्य प्रदेश में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण  के 299 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में अब तक संक्रमित पाये गये लोगों की संख्या बढ़कर 2,59,427 हो गई गयी. राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से चार और व्यक्तियों की मौत की पुष्टि हुई है, जिससे मरने वालों की संख्या 3,854 हो गयी है. यह जानकारी मध्यप्रदेश स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के एक अधिकारी ने दी है.

अधिकारी ने बताया कि राज्य के 52 जिलों में से 18 जिलों में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण का एक भी नया मामला सामने नहीं आया. उन्होंने कहा कि प्रदेश में रविवार को कोविड-19 के 135 नये मामले इंदौर में सामने आये, जबकि भोपाल में 55 नये मामले सामने आये. अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में कुल 2,59,427 संक्रमितों में से अब तक 2,53,522 मरीज स्वस्थ होकर घर चले गये हैं और 2,051 मरीज़ों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. उन्होंने कहा कि रविवार को 238 रोगियों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.
बता दें प्रदेश में लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज समीक्षा बैठक करेंगे।

संभावना रही है कि भोपाल और इंदौर में इसे लेकर सख्ती की जा सकती है। स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी का कहना है कि अभी किसी तरह का निर्णय नहीं लिया गया है। मुख्यमंत्री के साथ समीक्षा की जाएगी। उसके बाद ही निर्णय लिया जाएगा।

समीक्षा बैठक के बाद ही कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कुछ निर्णय ले सकते हैं। हालांकि लॉकडाउन की संभावना नहीं है, लेकिन इंदौर और भोपाल में कुछ पाबंदी लगाई जा सकती है। इसमें मार्केट के खुलने और बंद होने के साथ ही सार्वजनिक कार्यक्रमों में लोगों की संख्या निर्धारित करने को लेकर चर्चा की सकती है।

महाराष्ट्र समेत कुछ जगहों पर लॉकडाउन के बाद मध्यप्रदेश में भी लॉकडाउन लगाने की चर्चाएं चलने लगी हैं। इसे लेकर सोशल मीडिया पर कुछ पुराने निर्देशों को भी चलाया जा रहा है। हालांकि स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने कहा कि अभी निर्देश जारी नहीं किया है।