टी-20 वर्ल्ड कप का मेजबान कौन ? :भारत या UAE में टूर्नामेंट कराने को लेकर ICC और BCCI की बैठक आज |

टी-20 वर्ल्ड कप का मेजबान कौन ? :भारत या UAE में टूर्नामेंट कराने को लेकर ICC और BCCI की बैठक आज |

टी-20 वर्ल्ड की मेजबानी को लेकर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) आज बातचीत करेंगे। इसके लिए बोर्ड प्रेसिडेंट सौरव गांगुली, सचिव जय शाह और वाइस-प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला समेत बोर्ड के टॉप अधिकारी UAE पहुंच चुके हैं। वर्ल्ड कप में अब सिर्फ साढ़े 4 महीने का वक्त बचा है। ऐसे में वेन्यू और तारीखों को लेकर भी दोनों के बीच चर्चा हो सकती है।

बोर्ड फिलहाल ICC से कुछ भी फाइनल करने से पहले 1 महीने का वक्त मांग सकता है। इसके साथ ही पाकिस्तानी खिलाड़ियों को इस टूर्नामेंट के लिए वीजा देने पर भी बातचीत हो सकती है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) कई बार ICC से वीजा नहीं मिलने को लेकर शिकायत कर चुका है। 

 टी-20 वर्ल्ड कप : इस मीटिंग का मेन मोटिव टी-20 वर्ल्ड कप ही रहने वाला है। ICC इतनी जल्दी भारत से मेजबानी छीनकर UAE को नहीं सौंप सकता है। जब IPL कैंसिल हुआ था, तब भारत में कोरोना के मामले पीक पर थे। पर पिछले कुछ दिनों में इसमें कमी आई है।

ऐसे में BCCI एक महीने का वक्त लेकर स्थिति की समीक्षा करना चाहता है। बोर्ड ने 29 मई को राज्य क्रिकेट संघों को बताया था कि वह इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) से वर्ल्ड कप को लेकर एक महीने का और वक्त मांगेगा।

इसके साथ ही BCCI इसे UAE में कराने को लेकर भी विचार कर सकता है। हालांकि, प्लान-B के कम चांसेज हैं। UAE में 18-19 सितंबर से लेकर 10 अक्टूबर तक IPL भी होना है। ऐसे में वर्ल्ड कप भी UAE में होने पर ICC को स्टेडियम सिर्फ 1 हफ्ते पहले ही मिल पाएगा, जो कि एक इंटरनेशनल इवेंट की तैयारियों के हिसाब से उचित नहीं दिखता।