दमोह में जीत की ओर कांग्रेस, आठवें राउंड में भी पिछड़ी भाजपा

दमोह में जीत की ओर कांग्रेस, आठवें राउंड में भी पिछड़ी भाजपा

प्रदेश की दमोह विधानसभा सीट पर 17 अप्रैल को हुए उपचुनाव की आज मतगणना की जा रही है। इस मतगणना में कांग्रेस लगातार बढ़त बनाए हुए हैं। आठवें राउंड में भी कांग्रेस के प्रत्याशी अजय टंडन भाजपा के प्रत्याशी राहुल लोधी को पीछे छोड़ आगे चल रहे हैं। टंडन कुल राउंड की मतगणना में 6500 से ज्यादा वोटों से बढ़त बना चुके हैं। बता दें कि कांग्रेस यहां लगातार पहले राउंड से आगे चल रही है। हालांकि पांचवे राउंड में राहुल लोधी को थोड़ी बढ़त मिली थी। लेकिन ओवरऑल देखें तो कांग्रेस यहां लगातार लीड बनाकर चल रही है। अब तक आठ राउंड के वोटों की गिनती की जा चुकी है। यहां कांग्रेस के अजय टंडन 8वें राउंड को मिलाकर 6500 से ज्यादा मतों से आगे चल रहे हैं।

इस विधानसभा सीट पर 17 अप्रैल को उपचुनाव हुए थे। यहां भाजपा और कांग्रेस ने चुनाव प्रचार के दौरान अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी। अब कुछ ही घंटों में इस सीट का फैसला हो जाएगा कि इस सीट पर विधायकी का ताज किसके सिर पर सजेगा। शहर के पॉलिटेक्निक महाविद्यालय के रूम क्रमांक 07, 05 और 04 में मतगणना की जा रही है। इन कमरों में पांच टेबल लगाईं गईं हैं। इसके साथ ही पोस्टल वैलेट की गणना के लिए अलग से रूम बनाया गया है। उपजिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक सिंह ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि तीन कमरों में मतगणना की व्यवस्था की गई है। पॉलिटेक्निक महाविद्यालय के रूम क्रमांक 07, 05 और 04 में वोटों की काउंटिंग की जा रही है।

इसके साथ ही रूम नंबर 03 में पोस्टल वैलेट की गिनती के लिए व्यवस्था की गई है। काउंटिंग में जिन अधिकारियों और कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है वह सुबह 6 बजे ही यहां पहुंच चुके थे। सभी अधिकारी व कर्मचारियों को प्रवेश लेने के लिए एंट्री पास दिए गए हैं। बिना एंट्री पास के मतगणना स्थल पर प्रवेश नहीं मिलेगा। इसके लिए पहले से ही चौकस व्यवस्था की गई है। बता दें कि हाईकोर्ट के आदेश के मुताबिक यहां जीत के बाद कोई जश्न या फिर वियजी यात्रा नहीं निकाल सकेंगे। इन यात्राओं पर पूरी तरह रोक लगा दी गई है। कोरोना महामारी के विकराल संकट को देखते हुए कोर्ट ने यह फैसला लिया है