दमोह उपचुनाव में कांग्रेस के टंडन ने मारी बाजी, भाजपा के लोधी को 17 हजार वोटों से हराया

दमोह उपचुनाव में कांग्रेस के टंडन ने मारी बाजी, भाजपा के लोधी को 17 हजार वोटों से हराया

 प्रदेश की दमोह विधानसभा सीट पर सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन ने भाजपा प्रत्याशी राहुल लोधी को 17 हजार से ज्यादा वोटों से हरा दिया है। रविवार देर रात आए परिणाम में टंडन ने लोधी को कुल 17089 वोटों से मात दी है। टंडन पहले राउंड से ही बढ़त बनाए हुए थे। राहुल लोधी ने अपनी हार के लिए पूर्व मंत्री और भाजपा नेता जयंत मलैया को जिम्मेदार ठहराया है। मतगणना के दौरान हालात यह रहे कि राहुल अपने गांव खेरुआ का मतदान केंद्र भी हार गए। खेरुआ गांव के मतदान केंद्र क्रमांक 12 पर कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन को 206 वोट मिले, जबकि राहुल सिंह को केवल 108 वोटों से संतोष करना पड़ा।

इस तरह राहुल लोधी 98 वोट से अपने ही गांव का बूथ हार गए। राहुल ने अपनी हार के लिए जयंत मलैया को जिम्मेदार ठहराया है। गौरतलब है कि 2018 के विधानसभा चुनावों में राहुल लोधी ने कांग्रेस के टिकट पर भाजपा के नेता जयंत मलैया को 798 वोटों से हराकर चुनाव जीता था। यहां मुकाबला कांटे का रहा था। इसके बाद पिछले साल राहुल लोधी ने हाथ का सात छोड़कर कमल का दामन थाम लिया था। तभी से यह सीट खाली हो गई थी। जब भाजपा ने राहुल लोधी को उम्मीदवार बनाया था तो मलैया ने बगावती तेवर दिखाए थे।

वहीं भाजपा ने भी मलैया को मनाने का प्रयास किया था और कहा था कि सब ठीक है। बता दें कि इस सीट पर दो महिलाओं समेत कुल 22 प्रत्याशी मैदान में थे। इनमें से भाजपा के राहुल लोधी और कांग्रेस के अजय टंडन के बीच कड़ा मुकाबला माना जा रहा था। अब रविवार देर रात इसके परिणाम घोषित हो गए हैं। यहां अजय टंडन ने राहुल लोधी को 17 हजार से ज्यादा वोटों से मात दी है।