फिर स्थगित हुई पुलिस परीक्षा, जून में हो सकता है एग्जाम |

फिर स्थगित हुई पुलिस परीक्षा, जून में हो सकता है एग्जाम |

प्रदेश में कांस्टेबल के पदों पर 6 अप्रैल से होने वाली परीक्षा फिर स्थगित कर दी गई है। मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (एमपीपीईबी) द्वारा 4 हजार पदों पर होने वाली यह परीक्षा कोरोना संक्रमण के कारण एक बार फिर स्थगित कर दी गई है। इन पदों के लिए 10 लाख से अभ्यार्थियों ने आवेदन किया है। हाल ही में बढ़े कोरोना संक्रमण के कारण एमपीपीईबी ने यह फैसला लिया है।

प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने आज जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस आरक्षक संवर्ग भर्ती परीक्षा (पी.सी.आर.टी.) वर्ष 2020 का आयोजन दिनांक 06 अप्रैल 2021 से प्रारम्भ किया जाना था। वर्तमान में कोविड-19 महामारी प्रदेश में पुनः तेजी से फैलने के कारण एवं शासन द्वारा प्रदेश के कई प्रमुख स्थानों में रात्रि कर्फ्यू लगाने व महामारी से रोकथाम हेतु जनमानस में सावधानियों हेतु दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं

एमपीपीईबी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिस जारी कर यह जानकारी दी है। हालांकि अभी तक एमपीपीईबी द्वारा परीक्षा आयोजन की तारीख नहीं बताई गई है। एमपीपीईबी ने जारी नोटिस में कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए एक बार फिर परीक्षा स्थगित की जा रही है। 6 अप्रैल से शुरू होने वाली यह परीक्षा एक बार फिर आगे बढ़ा दी गई है। जल्द ही इस परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। 

प्रदेश में जिस तरह से कोरोना संक्रमण के मरीज मिल रहे हैं। उसे देखते हुए एग्जाम फिलहाल जून तक आयोजित कराना असंभव नजर आ रहा है। माना जा रहा है कि अगर जून में परीक्षा होती ​है तो मई में ए​डमिट कार्ड जारी हो सकते है।