दुनिLive : अब तक 62 लाख, 82 हजार से ज्‍यादा कोरोना संक्रमण  के मामले, आर्मेनिया के प्रधानमंत्री निकोल भी हुए  संक्रमित

दुनिLive : अब तक 62 लाख, 82 हजार से ज्‍यादा कोरोना संक्रमण  के मामले, आर्मेनिया के प्रधानमंत्री निकोल भी हुए  संक्रमित

 

आर्मेनिया के पीएम निकोल पाशिनियन कोरोना  से संक्रमित हो गए हैं. उनके परिवार के सभी लोग भी कोरोना संक्रमित बताए गए हैं. पाशिनियन ने सोमवार को सोशल मीडिया पर अपनी एक पोस्ट में कहा कि उन्हें बीमारी के कोई लक्षण नहीं थे, लेकिन उन्होंने सैन्य इकाइयों का दौरा करने से पहले अपनी जांच कराने का फैसला किया और जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई.

अमेरिका , भारत , रूस , ब्राजील , पेरू , चिली और पकिस्तान (Pakistan) के लिए रविवार का दिन भी काफी बुरा साबित हुआ और यहां हजारों की संख्या में कोरोना संक्रमण के नए केस सामने आए हैं. रविवार को लगातार 5वें दिन दुनिया भर में 1 लाख से ज्यादा नए केस सामने आए जिसके बाद कुल मामले बढ़कर अब 62,59,200 से भी ज्यादा हो गए हैं. बीते 24 घंटे में संक्रमण (Covid-19) से करीब 3200 लोगों ने अपनी जान गंवा दी और और कुल मौतें बढ़कर अब 3,73,600 से भी ज्यादा हो गयी हैं. रविवार को अमेरिका में एक बार फिर सबसे ज्यादा केस सामने आए और सबसे ज्यादा मौतें भी हुईं हैं.

 निकोल हुए संक्रमित
आर्मेनिया के पीएम निकोल पाशिनियन कोरोना संक्रमित हो गए हैं. उनके परिवार के सभी लोग भी कोरोना संक्रमित बताए गए हैं. पाशिनियन ने सोमवार को सोशल मीडिया पर अपनी एक पोस्ट में कहा कि उन्हें बीमारी के कोई लक्षण नहीं थे, लेकिन उन्होंने सैन्य इकाइयों का दौरा करने से पहले अपनी जांच कराने का फैसला किया और जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इसके बाद उन्‍होंने घर से काम करने की बात कही है. आशंका जताई जा रही है कि उन्हें संक्रमण संभवत: एक वेटर से हुआ, जो एक बैठक के दौरान बिना दस्ताने पहने उनके लिए एक गिलास पानी लेकर आया था और बाद में उसे उसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई.