दुनिया :कोरोना से हुई  मौतों के मामले में इटली से आगे निकला ब्राजील ,34 हजार से ज्यादा मौते

  दुनिया :कोरोना से हुई  मौतों के मामले में इटली से आगे निकला ब्राजील ,34 हजार से ज्यादा मौते

 

दुनियाभर में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते   ही जा रहे हैं। वैश्विक स्तर पर वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 66 लाख को पार कर गई है, जबकि जानलेवा महामारी से जान गंवाने वालों का आंकड़ा 3 लाख 91 हजार से अधिक हो गया है। जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार, कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित अमेरिका है, जहां संक्रमितों की संख्या 18 लाख 72 हजार है। कोरोना से हुई मौतों के मामले में भी अमेरिका सबसे आगे है। यहां अब तक 1.8 लाख लोगों की जान जा चुकी है। वहीं, कोरोना संक्रमण के मामले में दूसरे नंबर पर खड़ा ब्राजील अब कोरोना से हुई मौतों के मामले में इटली को पीछे छोड़ तीसरे नंबर पर पहुंच गया है। ब्राजील में कोरोना वायरस से कुल 34 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है।

कोरोना से रोजाना मरने वालों के मामले में मेक्सिको ने अमेरिका को पीछे छोड़ दिया। मेक्सिको के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि बीते 24 घंटे के दौरान देश में 1,092 पीडि़तों की मौत हुई। इस अवधि में अमेरिका में इससे कम मौतें हुई। मेक्सिको में अब तक एक लाख एक हजार लोग संक्रमित पाए जा चुके हैं।

- भारत में बिते 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के सर्वाधिक 9,851 नए मामले सामने आए हैं,जबकि इस दौरान 273 लोगों की मौत हुई है। देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 2 लाख 26 हजार 770 पहुंच गई है। इसमें से 1,10,960 एक्टिव केस हैं, अब तक 1,09,462 लोग स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि कुल 6348 लोगों की जान जा चुकी है।