विधायक के यहां आयकर का छापा, बड़े पैमाने पर टैक्स चोरी की सूचना, 15 ठिकानों पर छापा

विधायक  के यहां आयकर का छापा, बड़े पैमाने पर टैक्स चोरी की सूचना, 15 ठिकानों पर छापा

मध्य प्रदेश कांग्रेस के नेता, विधायक के घर सहित उनसे जुड़े 15 ठिकानों पर आयकर विभाग के अधिकारियों ने छापा मारा है। बताया जाता है कि विधायक निलय डागा के एमपी कांग्रेस दिग्गजों संग काफी नजदीकी रिश्ते हैं। खास तौर पर पूर्व सीएम कमलनाथ और दिग्विजय सिंह के वह बेहद करीबी माने जाते हैं।

डागा प्रदेश के बड़े ऑयल कारोबारी हैं। ऐसे में भोपाल और सतना रीजन की आयकर विभाग की टीम ने प्रदेश के सतना और बैतूल तथा महाराष्ट्र में एक साथ सुबह 5 बजे कार्रवाई की। जानकारी के मुताबिक कार्रवाई के दौरान विधायक निलय डागा घर पर ही थे। टीम ने परिवार के सभी सदस्यों के मोबाइल जब्त कर लिए हैं। टीमें विधायक के ठिकानों से मिले दस्तावेज को खंगाल रही हैं।

बताया जा रहा है कि आयकर विभाग को बड़े पैमाने पर टैक्स चोरी की सूचना मिली थी। आयकर की कार्रवाई से फैक्टरी संचालक के करीबियों में हड़कंप मच गया। फिलहाल फैक्टरी प्रबंधन ने कुछ भी बोलने से इनकार किया है। आयकर की टीमें जिन वाहनों से विधायक की कार्रवाई करने पहुंची थीं, उन पर नेटलिंक समिट फरवरी 2021 के पोस्टर लगे थे, ताकि किसी को छापे की भनक न लग सके।

आयकर की टीमें बैतूल स्थित कोसमी में बैतूल ऑयल मिल, सतपुड़ा वेली स्कूल, कोठी बाजार स्थित निवास, परसोड़ा में स्थित गोदाम और बीज उत्पादक समिति के कार्यालय पहुंचीं। इसके अलावा सतना में राइस व ऑयल मिल और महाराष्ट्र के ठिकानों पर भी कार्रवाई की गई है। इन जगहों पर रिकार्ड खंगाला जा रहा है। कार्रवाई के दौरान विधायक के निवास पर पुलिस बल तैनात किया गया है।

बैतूल विधायक निलय डागा पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के काफी करीबी हैं। उनके पिता विनोद डागा भी कांग्रेस से विधायक रह चुके हैं। डागा परिवार का कारोबार मध्यप्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र तक फैला है। बताया जाता है कि आयकर की एक टीम महाराष्ट्र के सोलापुर और मुंबई में भी ठिकाने पर भी छापा मारा है। महाराष्ट्र में विधायक का काली मिर्च और हल्दी का कारोबार है।