ऑस्कर अवॉर्ड्स की रेस से बाहर हुई भारत की मलयाली फिल्म जलीकट्टू-

ऑस्कर अवॉर्ड्स की रेस से बाहर हुई भारत की मलयाली फिल्म जलीकट्टू-

93वें ऑस्कर अवॉर्ड्स की रेस से इंटरनैशनल फीचर फिल्म कैटिगरी से भारत की ऑफिशल एंट्री मलयाली फिल्म जलीकट्टू बाहर हो गई है। जूरी ने 15 फिल्मों का चुनाव नॉमिनेशंस के लिए किया है जिसमें जल्लीकट्टू का नाम शामिल नहीं है।

इस साल के ऑस्कर अवार्ड  में भारत की तरफ से ऑफिशल एंट्री में भेजी गई मलयाली भाषा की फिल्म जल्लीकट्टू दौड़ से बाहर हो गई है। टॉप 5 फिल्मों के लिए चुनी गईं 15 फीचर फिल्मों में यह अपनी जगह पक्की नहीं कर पाई क। 'जल्लीकट्टू' को 93वें अकैडमी अवॉर्ड्स की बेस्ट इंटरनैशनल फीचर कैटिगरी के लिए भारत की तरफ से भेजा गया था।

बुधवार को द अकैडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स ऐंज साइंसेज (AMPS) ने इंटरनैशनल भाषाओं की 15 फिल्मों का चुनाव किा है जिसमें डायरेक्टर लिजो जोस पेल्लिसरी के डायरेक्शन में बनी 'जल्लीकट्टू' का नाम शामिल नहीं है। सिलेक्ट की गई फिल्मों में रूस, चेक रिपब्लिक, चिली, रोमानिया, बोस्निया और हर्जगोविना, फ्रांस, गुवाटेमाला, हॉन्ग कॉन्ग, ईरान, आइवरी कोस्ट, मेक्सिको, ताइवान और ट्यूनिशिया की फिल्में शामिल हैं।


इंटरनैशनल फीचर फिल्म की कैटिगरी में कुछ 93 फिल्में थीं। अकैडमी के सभी लोगों ने वोट डालकर इन 15 फिल्मों का चुनाव किया है। ऑस्कर्स के लिए फाइनल नॉमिनेशंस की घोषणा 15 मार्च को की जाएगी। बता दें कि अवॉर्ड की रेस से बाहर हो चुकी 'जल्लीकट्टू' 6 सितंबर 2019 को टोरंटो इंटरनैशनल फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित की गई थी जहां इसे काफी सरहाना मिली थी।