लोगो के आशियाने पर चला बुल्डोजर, जिला प्रशासन एवं नगर निगम की कार्रवाई

लोगो के आशियाने पर चला बुल्डोजर, जिला प्रशासन एवं नगर निगम की कार्रवाई

रीवा में शहर के दो प्रमुख स्थानों पर किए गए अतिक्रमण को तोड़ा गया है जिसमें द्वारिका नगर में सड़क की भूमि पर मकान बनाया जा रहा था तो वहीं ताला हाउस के पास नाले को पाटकर बहुमंजिला बिल्डिंग खड़ी कर दी गई है। जिला प्रशासन एवं नगर निगम के संयुक्त अभियान के तहत दोनों स्थानों पर टीमें भेजी गई थी।
शहर के वार्ड 24 द्वारिका नगर में शासकीय रास्ते में अतिक्रमण किया गया था। नगर निगम द्वारा जारी भवन अनुज्ञा की शर्तों के विपरीत अवैध निर्माण को रोकने की चेतावनी दी गई थी लेकिन संबंधित ने निर्माण जारी रखा। इस पर नगर पालिक निगम अधिनियम 1956 में वर्णित प्रावधानों के तहत अवैध निर्माण के हिस्से को जेसीबी से तोड़ा गया है। 5 मंजिला भवन जो अमहिया नाले के किनारे स्थित है, इसमें अवैध रूप से नाले की सीमा एवं ग्रीन बेल्ट के क्षेत्र में निर्माण कराया गया था। एक दिन पहले ही प्रशासन की टीम ने यहां पर पहुंचकर मुआयना किया था। इसके बाद कार्रवाई की गई है और नाले का रास्ता खुलवाया गया। बताया गया है कि कुछ साल पहले भी इस स्थान से अतिक्रमण को हटाया गया था लेकिन फिर से संबंधित ने नाले की भूमि पर कब्जा कर लिया।
वहीं शहर में बढ़ते अतिक्रमण पर कार्रवाई नहीं करने की वजह से नगर निगम के आयुक्त ने कई अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। जिसमें  दायित्व का निर्वहन  नहीं करने का आरोप है।