MP के 3 शहर भोपाल, इंदौर और जबलपुर आज टोटल लॉकडाउन पुलिस ने सख्ती शुरू की |

MP के 3 शहर भोपाल, इंदौर और जबलपुर आज टोटल लॉकडाउन पुलिस ने सख्ती शुरू की |

कोरोना की दूसरी लहर के बीच भोपाल, इंदौर और जबलपुर में पहला लाॅकडाउन शुरू हो गया है। रविवार को अस्पताल और मेडिकल छोड़कर सभी दुकानें बंद रहीं। सुबह सिर्फ दूध सप्लाई की छूट दी गई थी। पुलिस सड़कों पर तैनात रही। जगह-जगह बैरिकेड्स भी लगाए।

सुबह 9 बजे तक लोगों की आवाजाही सड़कों पर नहीं रुकी तो पुलिस ने सख्ती शुरू कर दी। पूछताछ के बाद जिन्हें छूट दी गई थी उन्हें जाने दिया गया। एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन जाने वालों को दो गुना किराया देना पड़ा। इंदौर के रीगल चौराहे पर बेवजह सड़क पर निकले लोगों पर पुलिस ने सख्ती दिखाई और उन्हें डंडों से पीटती नजर आई।

शहर में एक तरह से लॉकडाउन शनिवार रात 10 बजे से शुरू हो गया था। रविवार सुबह से अस्पताल और मेडिकल दुकानें छोड़कर सभी दुकानें बंद रहीं। लॉकडाउन के दौरान धारा 188 लागू की गई है। यानी बिना कारण घर से निकलने पर गिरफ्तारी के आदेश थे, लेकिन सुबह 9 बजे से पहले तक सड़कों पर लोग आते-जाते रहे। पुलिस बैरिकेड्स लगाकर साइड में खड़ी रही। बाद में सख्ती थोड़ी शुरू की।

शहर में अस्पताल और मेडिकल को छोड़कर सभी बाजार और दुकानें बंद हैं। 34 पॉइंट पर चेकिंग जारी है। 1500 जवानों की तैनाती की गई है। हालांकि यहां भी आवाजाही पर पूरी तरह से रोक नहीं लग पाई है। PSC अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर छह पर सुबह सात से नौ बजे तक के बीच विभिन्न केंद्रों के लिए बसें उपलब्ध कराई गईं। अभ्यर्थियों की वापसी में भी बसों की सुविधा परीक्षा केंद्राें से स्टेशन व ISBT के लिए उपलब्ध रहेगी। जेसीटीएसएल ने कॉल सेंटर नंबर 8085922322 जारी किया है। अभ्यर्थी इस पर कॉल कर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। PSC की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक आयोजित की जाएगी।