महाराष्ट्र में 12 अप्रैल से 15 दिन के लिए लगाया जा सकता है लॉकडाउन, सीएम ठाकरे ने दिया संकेत

महाराष्ट्र में 12 अप्रैल से 15 दिन के लिए लगाया जा सकता है लॉकडाउन, सीएम ठाकरे ने दिया संकेत

महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने संकेत दिया है कि राज्य सरकार संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए 12 अप्रैल से 15 दिनों का लॉकडाउन लगा सकती है. सत्तारूढ़ महाविकास अघाड़ी के तीनों दलों और भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधियों की एक बैठक में उन्होंने इस संबंध में राज्य सरकार के लिए जाने वाले किसी भी निर्णय के लिए सभी दलों से सहयोग मांगा. पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता देवेंद्र फड़नवीस सहित उपस्थित सभी लोगों ने उन्हें समर्थन का आश्वासन दिया.

विपक्ष के नेता फडणवीस ने मांग की कि सरकार ने लॉकडाउन के दौरान लोगों के जॉब लॉस और आजीविका के मुद्दों की आशंका को दूर करने के लिए एक डिलेट प्लान बनाए. उन्होंने कहा कि एक विपक्षी दल के रूप में हम सरकार को अपना समर्थन देने और लॉकडाउन से प्रभावित सभी पक्षों तक पहुंचने के लिए तैयार हैं.

महाराष्ट्र में शनिवार को 55,411 संक्रमण के नए मामले सामने आए थे जिनमें 9,330 मामले मुंबई से सामने आए थे. राज्य में पिछले कुछ समय में लगाई गई पाबंदियों के कारण संक्रमण में मामूली गिरावट देखी गई है. राज्य में एक्टिव केस 5.36 लाख हैं. शनिवार को 309 मौत हुई. पिछले चार-पांच दिन से  महाराष्ट्र में रोज 300 से ज्यादा मौतें हो रही हैं .