अब WhatsApp पर सिर्फ एक मैसेज में बुक होगा LPG सिलेंडर, जानिए आसान तरीका

अब WhatsApp पर सिर्फ एक मैसेज में बुक होगा LPG सिलेंडर, जानिए आसान तरीका

रसोई गैस सिलेंडर बुक करना आजकल बहुत आसान हो गया है। लेकिन अब तेल कंपनियों ने इसे और भी आसान कर दिया है। जी हां, अब गैस सिलेंडर बुक करने के लिए तेल कंपनियों ने अपने व्हाट्सएप नंबर जारी किये हैं। इन नंबरों पर मैसेज करके आप अपना सिलेंडर बुक कर सकते हैं।

आपको बता दें कि तेल कंपनियों ने जो नंबर जारी किए हैं उन नंबरों पर कस्टमर्स को सिर्फ REFILL टाइप करना है और मैसेज भेजना है। इस प्रोसेस के बाद बुक किए गए सिलेंडर का स्टेटस भी देख सकते हैं। बता दें कि ये सुविधा HP गैस, भारत गैस और इंडेन गैस तीनों कंपनी वहट्सएप के जरिए बुक करने की सुविधा देती है।

इंडेन गैस (Indane Gas) पर कैसे करें बुकिंग

अगर आप इंडेन गैस के ग्राहक हैं तो 7718955555 पर कॉल करके अपना सिलेंडर बुक कर सकते हैं। इसके साथ ही व्हाट्सएप से सिलेंडर बुक करने के लिए आप अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 7588888824 पर REFILL लिखकर सेंड कर दें, इसके साथ ही आपका सिलेंडर बुक हो जाएगा।

HP गैस पर कैसे बुक करें सिलेंडर

अगर आप HP गैस के ग्राहक हैं तो व्हाट्सएप के जरिए आपको सिलेंडर बुक करने के लिए 9222201122 पर BOOK टाइप करके मैसेज भेजना होगा। अब आपसे बुकिंग से जुड़ी कुछ जानकारियां मांगी जाएंगी। ये जानकारियां देने के बाद आपका सिलेंडर बुक हो जाएगा।

भारत गैस (Bharat Gas) में सिलेंडर बुक करने का तरीका

1800224344 नंबर पर BOOK या फिर 1 लिखकर WhatsApp करें। आपका सिलेंडर बुक हो जाएगा और आपके कन्फर्मेशन मैसेज आ जाएगा।