Maharashtra में आज से 15 अप्रैल तक रात्रि कर्फ्यू, जानिए किन चीजों पर रहेगी सख्त पाबंदी

Maharashtra में आज से 15 अप्रैल तक रात्रि कर्फ्यू, जानिए किन चीजों पर रहेगी सख्त पाबंदी

महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए 28 मार्च से पूरे राज्य में नाइट कर्फ्यू का एलान कर दिया गया है। इस दौरान लॉकडाउन के प्रतिबन्धात्मक नियम कड़ाई से लागू करने के निर्देश मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को दिए हैं। कर्फ्यू के दौरान सभी शॉपिंग मॉल्स रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक बंद रहेंगे। CM ने सभी जिलाधिकारियों को यह भी निर्देश दिया है कि वे अपने जिले की स्थित को देखते हुए चाहे तो पूरे दिन का कर्फ्यू भी लगा सकते हैं। मुख्यमंत्री ने कोरोना के बढ़ते मामलों पर कंट्रोल के लिए वैक्सीनेशन को और तेज करने की बात भी कही।

राज्य सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की है। इसके तहत बिना मास्क के बाहर घूमने वालों पर जुर्माना 200 से बढ़ाकर 500 रुपए कर दिया गया है। इसके साथ ही रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक पूरे राज्य में नाइट कर्फ्यू रहेगा। शनिवार से ही लागू होने वाले कर्फ्यू के दौरान बाहर निकलने पर सख्त मनाही रहेगी। इस समयसीमा के दौरान मॉल, बार-रेस्टोरेंट, मल्टीप्लेक्स, उद्यान-पार्क, सिंगल स्क्रीन थियेटर, समुद्री बीच और सार्वजनिक स्थल पूरी तरह से बंद रहेंगे। इस संदर्भ में शनिवार को नए दिशानिर्देश जारी किए गए।

महाराष्ट्र में शुक्रवार को 36,902 नए मरीज मिले। इनमें 17,019 ठीक हुए, जबकि 112 की मौत हुई। राज्य में बीते दिन में मिले मरीजों का आंकड़ा महामारी की शुरुआत से अब तक एक दिन में मिलने वाले मरीजों की सबसे बड़ी संख्या है। इससे पहले 26 मार्च को यहां 35,952 केस आए थे।