MP में हो सकता है 2 दिन का टोटल लॉकडाउन,सीएम शिवराज ने दिए संकेत |

MP में हो सकता है 2 दिन का टोटल लॉकडाउन,सीएम शिवराज ने दिए संकेत |

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण MP Total Lockdown News  तेजी से पैर पसार रहा है। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 3 हजार 722 नए केस मिले है और 24 घंटे में 18 लोगों की मौत हुई। राजधानी भोपाल में 582, इंदौर में 805 नए मरीज मिले जबकि जबलपुर में 257 और ग्वालियर में 160 नए मरीज मिले। एमपी में 7 दिन में 20 हजार से ज्यादा संक्रमित मिले है। जनवरी से अब तक 11 गुना संक्रमण दर बढ़ी है। एमपी में एक्टिव मरीजों की संख्या 24 हजार 155 पहुंची है। 60 प्रतिशत से ज्यादा मरीज होम आइसोलेशन में है। 52 में से 41 जिलों में 20 से ज्यादा संक्रणित मिले है।

कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए सीएम शिवराज MP में 2 दिन का लॉकडाउन लगाने का फैसला ले सकते है। लॉक डाउन लगने का संकेत CM शिवराज सिंह ने दिए है। बताया जा रहा है कि कई जिलों से सुझाव के बाद सीएम शिवराज ने कहा कि सभी की राय के बाद शनिवार और रविवार लॉक डाउन पर विचार किया जाएगा।

सीएम शिवराज ने कहा कि “स्वास्थ्य आग्रह अभियान” एक व्यापक जन-जागरण अभियान है। इस अभियान में सभी पत्रकार भाई अपना सहयोग दें, हम सब मिलकर कोरोना की लड़ाई लगेंगे,आप सबके सहयोग से हम कोरोना को हरा सकते हैं। उन्होंने कहा कि अस्पताल में हम बिस्तर की संख्या बढ़ाएंगे, निजी अस्पतालों में भी हम दरों को निश्चित करेंगे।

मुख्यमंत्री वीडियो कांन्फ्रेसिंग के माध्यम से ग्वालियर,चंबल एवं रीवा संभाग के 12 जिले के विभिन्न वर्गों के प्रमुख व्यक्तियों से चर्चा कर रहे हैं।