UP के बाद अब MP में भी जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग

बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने जनसंख्या कानून बनाकर लागू करने के लिए सीएम शिवराजसिंह को लिखा पत्र

UP के बाद अब MP में भी जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग

उत्तरप्रदेश की तर्ज पर अब मध्यप्रदेश में भी जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू करने की मांग तेजी से उठ रही है। इसके लिए सत्ताधारी भाजपा के नेता, विधायक और सांसद सबसे ज्यादा मुखर हैं। अब पार्टी के एक वरिष्ठ नेता और विधायक ने यह बात उठाई है। उन्होंने मध्यप्रदेश में भी जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू करने की जबर्दस्त वकालत की है।

बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने प्रदेश में जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाकर इसे तुरंत लागू करने के लिए सीएम शिवराजसिंह चौहान को पत्र लिखा है। हुजूर विधानसभा से विधायक शर्मा ने कहा है कि जनसंख्या नियंत्रण कानून के देश की आवश्यकता है। मध्यप्रदेश की सुरक्षा के साथ ही विकास और सुशासन के लिए भी यह कानून आवश्यक है।

इस संबंध में विधायक रामेश्वर शर्मा कांग्रेस को भी कठघरे में खडा किया. उन्होंने कहा कि आजादी के बाद किसकी कितनी आबादी किस तेजी से बढ़ी है यह सबको पता है। यही कारण है कि देश और प्रदेश के लिए जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू किया जाना बेहद जरूरी हो गया है। इस पर कांग्रेसियों को विचार करना चाहिए।

विधायक शर्मा ने कहा कि बच्चे पैदा कर सड़क पर छोड़ने के लिए नहीं है। उन्होने कहा— 5 बीवी से 25 बच्चे पैदा करो और छोड़ दो, उनकी व्यवस्था कौन करेगा। मजहब का चश्मा नीचे उतार कर सोचना चाहिए। बच्चे आपने पैदा किए है, वे आप का नाम रोशन करें। उनको अपने पिता का नाम बताने में फक्र हो।