भोपाल का बाणगंगा बना नया हॉटस्पाट; 11 नए मरीज मिले 

भोपाल का बाणगंगा बना नया हॉटस्पाट; 11 नए मरीज मिले 

राजधानी में शनिवार को कोरोना के 40 नए मरीज मिले। शहर में टीटी नगर की बाणगंगा बस्ती नया हाॅट स्पाॅट बनकर उभरी है। यहां 11 मरीज मिले। इनमें से 6 एक ही परिवार के और तीन पॉजिटिव मरीज के पड़ोसी हैं। इसकी पुष्टि विभिन्न लैब से सीएमएचओ को भेजी गई कोरोना टेस्ट रिपोर्ट की लाइन लिस्ट में हुई है।

सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर तिवारी ने बताया कि शनिवार को मिले नए मरीज बाणगंगा, कमला नगर, ऐशबाग, टीला जमालपुरा, जहांगीराबाद और ईदगाह हिल्स क्षेत्र के हैं। कोरोना संक्रमित मरीजों की कॉलोनियों में फीवर सर्वे और स्क्रीनिंग कराई जा रही है। बाणगंगा इलाके में लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद सर्दी, खांसी, बुखार और कोरोना के लक्षण वाले मरीजों की पहचान करने चार टीम तैनात की गई है।

मंत्रालय में वाणिज्यिक कर विभाग में पदस्थ एक कर्मचारी पॉजिटिव पाया गया है। वह इन दिनों जबलपुर गए थे। वहां उन्होंने रेड जोन से आने की सूचना जबलपुर प्रशासन को दी। इसके बाद उनका सैंपल लिया गया था। वे जबलपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती हंै। शनिवार काे सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी कर्मचारियों सतर्क रहने को कहा है। वहीं वाणिज्यिक कर विभाग ने उपसचिव सहित 18  कर्मचारियों की सूची स्वास्थ्य विभाग को दी है। ये लोग संक्रमित कर्मचारी के संपर्क में आए थे।