मध्य प्रदेश में कोरोना लॉकडाउन 15 जून तक बढ़ा, स्कूल 13 जून के बाद खुल सकेंगे

मध्य प्रदेश में कोरोना लॉकडाउन 15 जून तक बढ़ा, स्कूल 13 जून के बाद खुल सकेंगे

 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को कहा कि राज्य में 15 जून तक कोरोना लॉकडाउन बढ़ाया जाएगा। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा, लॉकडाउन की अवधि 15 जून तक बढ़ाई जाने वाली है। वर्तमान स्थितियों में सबकुछ खोल नहीं सकते हैं क्योंकि कोरोना से अभी निपटना है। उन्होंने आगे कहा, स्कूल 13 जून के बाद खोले जाएंगे। अभी तक स्कूलों का खुलना तय है, अंतिम फैसला तो कुछ दिनों के बाद ही लिया जाएगा। बता दें कि कोरोना महामारी को रोकने के लिए चौथे चरण का लॉकडाउन चल रहा है। इसकी अवधि 31 मई को खत्म होने वाली है।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वास्थ्य विभाग और डॉक्टरों को निर्देश दिए हैं कि प्रदेश में कोविड-19 से अब तक हुई हर मौत का विश्लेषण किया जाए। उन्होंने शुक्रवार को प्रदेश में कोरोना वायरस की स्थिति की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक के दौरान यह निर्देश दिए। एक आधिकारिक बयान में कहा गया, मुख्यमंत्री ने डॉक्टरों और प्रशासनिक अधिकारियों को कोविड-19 की वजह से हुई प्रत्येक मौत का विश्लेषण करने का निर्देश दिया है।

शुक्रवार रात तक प्रदेश में कोरोना वायरस से 334 लोगों की मौत हो चुकी है। बैठक में प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान ने बताया कि मध्यप्रदेश में कोविड-19 की मृत्यु दर 4.3 प्रतिशत है, जो राष्ट्रीय औसत से अधिक है। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय स्तर पर मृत्यु दर 2.8 प्रतिशत है।मुख्यमंत्री ने बैठक में मेडिकल और प्रशासन के अधिकारियों से कहा कि प्रदेश में कोविड-19 के उपचार की सबसे बेहतर प्रणाली का उपयोग सुनश्चित कर मृत्यु दर को कम करना होगा। हर जीवन हमारे लिए अनमोल है।