राजभवन में फिर निकला कोरोना पॉजिटिव

राजभवन में फिर निकला कोरोना पॉजिटिव

 

 

राजभवन में फिर एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है उधर शहर में एसबीआई के हेड ऑफिस को खाली करवा लिया गया। बताया जा रहा है कि दफ्तर में एक कोरोना संदिग्ध महिला पहुंची थी। कोरोना पॉजिटिव मिलने से राजभवन में हड़कंप मच गया है, कल ही राजभवन को कंटेन्टमेन्ट मुक्त क्षेत्र घोषित किया गया था। अब तक यहां से 11 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं। शहर में आज फिर 39 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, वहीं एक मरीज की मौत की पुष्टि हुई है।

एसबीआई के हेड ऑफिस में पूरे स्टॉफ को दी छुट्टी

भोपाल में मंगलवार सुबह आनन-फानन में एसबीआई का हेड ऑफिस खाली करवाया गया और पूरे स्टॉफ को छुट्टी दे दी गई। ऑफिस में संदिग्ध कोरोना पॉजिटिव महिला के पहुंचने की सूचना मिली थी। महिला तीसरी मंजिल पर मौजूद थी। उधर इस मामले में एसीबीआई के स्टाफ का कहना है कि ऑफिस को सैनिटाइज करवाया जा करा है।

इसके पहले भोपाल में सोमवार को पहली बार एक ही दिन में 110 लोग कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होकर घर लौटे थे। इसमें से 108 चिरायु मेडिकल कॉलेज से और दो स्टाफ नर्स हमीदिया से डिस्चार्ज किए गए हैं। स्वस्थ हुए लोगों में पांच दिन के बच्चे से लेकर 75 वर्षीय बुजुर्ग तक शामिल हैं। जिसके बाद भोपाल में कोरोना को हराकर घर लौटने वालों की संख्या 1140 हो गई है।

सोमवार को भी 53 नए पॉजिटिव भी पाए गए हैं। इसमें से 30 पुराने भोपाल के रहवासी हैं। पुराने भोपाल में संक्रमण अब तेजी से तंग गलियों में फैलने लगा है। इसमें डीआईजी बंगला के पास स्थित ग्रीन सिटी अस्पताल में भर्ती पांच मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें ग्रीन सिटी अस्पताल के एडमिन स्टाफ में एक, दो नर्सिंग स्टाफ, एक एक्सरे टेक्नीशियन और एक वार्ड ब्वॉय शामिल है।

इन मरीजों को निमोनिया की शिकायत के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल से मरीज मिलने के बाद अब अस्पताल के स्टाफ और अन्य मरीजों के सैंपल लिए जाएंगे। इसके बाद अस्पताल के स्टाफ को क्वारंटाइन किया गया है। बता दें कि कोरोना का संक्रमण मंगलवारा होते हुए अब ईदगाह हिल्स की तरफ बढ़ रहा है।

इधर, महावीर मेडिकल कॉलेज में तीन लोग संक्रमित पाए गए। जानकारी के मुताबिक कॉलेज के डायरेक्टर की तबीयत खराब होने पर यह लोग उज्जौन से उनसे मिलने आए थे। यहां सैंपल दिया तो इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। प्रशासन की टीम अब कॉलेज के अन्य कर्मचारियों का सैंपल ले रही है