मुख्यमंत्री ने  कहा- प्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमण के प्रकरणों में  हो रही निरंतर कमी

 मुख्यमंत्री ने  कहा- प्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमण के प्रकरणों में  हो रही निरंतर कमी

 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि प्रदेश के कोरोना एक्टिव प्रकरणों में निरंतर कमी आ रही है। प्रदेश में कोरोना के नए 234 मरीज मिले, वहीं 241 लोग डिस्चार्ज होकर घर गए हैं। प्रदेश में अब कोरोना के एक्टिव प्रकरण 2734 हैं, हमारी रिकवरी रेट 65.3 प्रतिशत हो गयी है। इससे हमारी व्यवस्था में काफी सुधार आया हैं

डिंडौरी जिले की समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि कोविड अस्पतालों में ऑक्सीजन की व्यवस्था रखी जाए। हर प्रवासी मजदूर की हैल्थ स्क्रीनिंग आवश्यक रूप से हो जाए। कलेक्टर ने बताया कि जिले में अभी तक 27 कोरोना पॉजीटिव आए हैं। सभी मरीजों की हालत ठीक हैऔर उनके उपचार  के लिए कोरोना वारियर्स जुटे हुए हैं  मुरैना जिले की समीक्षा के दौरान पाया गया कि वहां कोरोना रिकवरी बहुत अच्छी है। कुल 106 कोरोना मरीजों में से 87 ठीक होकर घर जा चुके है। अभी वहां 18 एक्टिव केसेस हैं।

एसीएस हैल्थ सुलेमान ने बताया कि इंदौर के ऐसे 180 कोरोना मरीज, जिनके घर पर इलाज की सारी सुविधाएं हैं तथा जिनका स्वास्थ्य अच्छा है, घर पर ही इलाज ले रहे हैं। चिकित्सकों द्वारा वीडियो कॉलिंग के माध्यम से उन्हें चिकित्सा सलाह दी जा रही है तथा मॉनीटरिंग की जा रही है।