राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को  मिला बड़ा झटका, गुजरात में दो विधायकों का इस्तीफा

राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को  मिला बड़ा झटका, गुजरात में दो विधायकों का इस्तीफा

 

राज्यसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है और वोटिंग से पहले गुजरात में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. खबर है कि गुजरात कांग्रेस के दो विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है. इससे पहले मार्च में गुजरात कांग्रेस के पांच विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद कांग्रेस के विधायकों की संख्या 68 हो गई थी.

सूत्रों का कहना है कि कर्जन विधायक अक्षय पटेल ने इस्तीफा दे दिया है और कपराडा के विधायक जीतू चौधरी अब पार्टी के संपर्क में नहीं हैं. कांग्रेस का मानना है कि उन्होंने भी इस्तीफा दे दिया है. कांग्रेस नेताओं ने कहा कि अपुष्ट खबरें हैं कि एक और विधायक भी इस्तीफा दे सकते हैं

 कांग्रेस नेता ने कहा कि मैं दो विधायकों के इस्तीफे की पुष्टि कर सकता हूं. तीसरे विधायक के बारे में हम पुष्टि करने की कोशिश कर रहे हैं. हमें इसकी उम्मीद थी. यह गुजरात है. अगर वे (बीजेपी) अन्य राज्यों में इस तरह का काम कर सकती है, तो गुजरात उनका घरेलू मैदान है.

वहीं, गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष राजीव सातव ने कहा कि भारत अपने स्वतंत्र इतिहास के सबसे बड़े स्वास्थ्य, आर्थिक और मानवीय संकटों के बीच है. इसके बावजूद बीजेपी राज्यसभा चुनावों के लिए विधायकों की खरीद-फरोख्त में अपनी सारी ऊर्जा लगाए हुए है. इससे गुजरात के लोगों का नुकसान हो सकता है.