कर्मवीर योद्धा पदक से सम्मानित होंगे मध्यप्रदेश के पुलिस कर्मी,कोरोना काल में उत्कृष्ट कार्य करने पर दिया जाएगा सम्मान

कर्मवीर योद्धा पदक से सम्मानित  होंगे मध्यप्रदेश के पुलिस कर्मी,कोरोना काल में उत्कृष्ट कार्य करने पर दिया जाएगा सम्मान

 मध्य प्रदेश पुलिस को शिवराज सरकार अब कर्मवीर योद्धा पदक से सम्मानित करने जा रही है. इस संबंध में आदेश जारी कर दिए  गए हैं. आपको बता दें कोरोना काल में अच्छा काम करने वाले पुलिस अधिकारी कर्मचारी और होमगार्ड के जवान को इस पदक से सम्मानित किया जाएगा. मध्य प्रदेश के बजट सत्र के बाद पदक दिए जाएंगे. एक लाख अधिकारी कर्मचारी इस पदक से सम्मानित होंगे. गृह विभाग ने डीजीपी और होमगार्ड डीजी को पदक दिए जाने के लिए निर्देश दिए हैं. इस योजना पर कुल 7 करोड़ व्यय आएगा. पुलिस के साथ एसएएफ, होमगार्ड में सिपाही से डीजी रैंक  के लगभग 1 लाख कर्मचारियों,

गृह विभाग ने पुलिस महानिदेशक पुलिस मुख्यालय महानिदेशक होमगार्ड को कोरोना 2019 महामारी के खिलाफ लड़ाई में शामिल पुलिस अधिकारियों कर्मचारियों को कर्मवीर योद्धा पदक दिए जाने के संबंध में निर्देश दिए हैं. इस पत्र के अनुसार राज्य सरकार कोविड-19 महामारी में उत्पन्न संकट के दौरान सराहनीय और उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस और नगर सेना के अधिकारी कर्मचारियों को कर्म वीर योद्धा पदक से सम्मानित की परमिशन देती है.

पदक के साथ प्रमाण पत्र भी
गृह विभाग के निर्देश के अनुसार कर्म वीर योद्धा पदक का मोनो जारी किया गया है. पुलिस अधिकारी कर्मचारियों को प्रमाण पत्र दिए जाने का भी प्रारूप जारी किया गया है. इसके साथ इस पर होने वाला खर्च पुलिस योजना पुरुस्कार मत के अंतर्गत विलीन होगा. बजट सत्र होने के बाद सभी पुलिस अधिकारी कर्मचारियों को सम्मानित किया जाएगा. इसको लेकर योजना तैयार कर ली गई है. जल्द ही नामों की सूची भी जारी की जा सकती है.