भोपाल में विपक्ष ने दौड़ायी " मोदी फाइड " 9-2-11 NO. कार

महंगाई पर कांग्रेस का अनोखा प्रदर्शन , भोपाल में बिना इंजन की कार के साथ की पद यात्रा

भोपाल में विपक्ष ने दौड़ायी
बिना इंजन की गाड़ी खींचकर पेट्रोल -डीजल की बढ़ती कीमतों का विरोध करती कांग्रेस

पेट्रोल-डीजल के दामों में रोजाना हो रही बढ़ोतरी से आसमान छू रही महंगाई के विरोध में रविवार को राजधानी में कांग्रेस के अनोखा प्रदर्शन किया। भोपाल रेलवे स्टेशन के एक नंबर प्लेटफॉर्म पर बिना इंजन की कार में लोगों को बैठाकर यात्रा कराई गई। इस कार को 'मोदी फाइड' (MODIFIED) नाम दिया। इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

कांग्रेस नेता मनोज शुक्ला ने कहा कि पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों का दम निकल रहा है। केंद्र की भाजपा सरकार फेल साबित हो रही है। शुक्ला ने कहा कि इस कार को मोदीफाइड नाम दिया गया, जिसका नंबर MODI-9-2-11 था। कार बिना इंजन की थी, इसलिए इसमें पेट्रोल-डीजल की जरूरत नहीं थी।

शुक्ला ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी देश को उस जगह लाकर खड़ा कर दिया है, जहां आम आदमी को हर जगह कोलू के बैल की तरह तरफ जुतना है। लोगों ने नहीं सोचा था कि पेट्रोल 112 और डीजल 100 रुपए से ऊपर होंगे। जनता पिस रही होगी। एक नेता अपनी शान में झूठे कसीदे गढ़ने और पढ़ने में व्यस्त होगा। शुक्ला ने कहा कि भोपाल में पेट्रोल 112 रुपए प्रति लीटर और डीजल 100 रुपए प्रति लीटर के पार हो गया।

शुक्ला ने कहा कि कभी पेट्रोल-डीजल के दाम 50-60 रुपए प्रति लीटर पहुंचने पर मचाने वाले भाजपा के नेता मुंह छिपाकर भाग रहे हैं। जनता की लड़ाई और भलाई की बात कहने वाले भाजपा नेता तथाकथित वैश्विक नेता की नाकामियों पर पर्दा डालने में लगे हैं, जिनकी नीतियों ने मुकेश अंबानी को तो बेजोस के बराबर लाकर दुनिया का सबसे रईस लोगों में शुमार कर दिया, लेकिन गरीब आदमी को सड़क पर ला दिया।

शुक्ला ने कहा कि कार के जरिए संदेश दिया है कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश को हाईटेक बनाने के नाम पर आदमी की पूंजी और साधन भी छीन लिए। चौतरफा महंगाई ने जीना दुश्वार कर दिया है। जनता की आवाज उठाने के बजाए भाजपा के बेशर्म नेता, धर्म और जाति की राजनीति कर देश को गुमराह कर रहे हैं। उद्योगपति मित्रों की खुशहाली के लिए जनता का खून चूसने वाले अयोग्य व्यक्ति को महिमा मंडित करने में लगे हैं।