पुलिस वाले को गुटखा खाना पड़ा महंगा, SP ने किया लाइन हाजिर

पुलिस के मुह में गुटखा था, जिस पर एसपी आक्रोशित हो गए और उसे तत्काल लाइन हाजिर कर दिया।

पुलिस वाले को गुटखा खाना पड़ा महंगा, SP ने किया लाइन हाजिर

जिले में रविवार की सुबह पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया दरअसल जब नवोदित SP नवनीत भसीन ने एक सिपाही को अनुशासनहीनता के आरोप में लाइन हाजिर कर दिया। आरोप है कि पुलिस वाला मुंह में गुटखा जमाए था। उसने वर्दी तो पहनी थी पर टोपी नहीं लगाई थी। वह बाइक से कहीं जा रहा था तभी शहर के भ्रमण पर निकले एसपी भसीन की नजर उस पर पड़ गई। एसपी ने सिपाही को रोक कर उससे पूछताछ की, संतोषजनक जवाब न मिलने पर उसे लाइन अटैच कर दिया।

बताया जा रहा है कि एसपी भसीन रविवार को नगर भ्रमण पर निकले थे। इसी दौरान वो जब धोबिया टंकी के पास पहुंचे तो बाइक से जा रहे सिटी कोतवाली में तैनात सिपाही को रितेश को रोका। सिपाही पुलिस की वर्दी में बिना टोपी के था और उसने शेव भी नहीं किया था (दाढ़ी नहीं बनाई थी)। ऐसे में एसपी ने सिपाही से उसकी ऐसी हुलिया के बाबत सवाल किया। सिपाही ने जवाब देना चाहा मगर उसके मुख में गुटखा था, जिस पर एसपी आक्रोशित हो गए और उसे तत्काल लाइन हाजिर कर दिया।

पुलिस अधीक्षक ने कहा, कोतवाली थाने में तैनात सिपाही को सजा के तौर पर लाइन हाजिर किया गया है। उसने अनुशासन तोड़ा है। वह मुंह में गुटखा दबाए हुए था. ऐसा बिलकुल नहीं चलेगा। कहा कि जो भी पुलिसकर्मी ऐसा कृत्य करेंगा, उसे दंडित किया जाएगा, जब पुलिस अनुशासन का पालन नहीं करेगी तो आमजन पर क्या फर्क पड़ेगा। पुलिसकर्मियों को नशे की लत छोड़नी ही पड़ेगी। सिपाही को मिली ये सजा जिले के हर पुलिसकर्मी के लिए एक संदेश है कि उन्हें अनुशासन में रहना होगा। शराब, सिगरेट, तम्बाकू, गुटखा जैसे नशों से दूर होना पड़ेगा। हर पुलिसकर्मी को जनता का मित्र बनना होगा। वेल ड्रेस रहना होगा।