नोएडा से पहली बार छतरपुर और रीवा के लिए कल जाएंगी 2 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें, जानिए टाइम टेबल

नोएडा से पहली बार छतरपुर और रीवा के लिए कल जाएंगी 2 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें, जानिए टाइम टेबल

कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लागू लॉकडाउन (Lockdown) के कारण प्रवासी मजदूरों का पलायन जारी है. इस बीच सरकार की ओर से उन्हें राहत देने वाली एक खबर दिल्‍ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र से सामने आई है. नोएडा से गुरुवार (22 मई) को बिहार और मध्य प्रदेश के लिए 5 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें (Shramik Special Trains) रवाना होंगी. दादरी और दनकौर रेलवे स्टेशन से ये ट्रेनें रवाना होकर बिहार और मध्य प्रदेश के अलग-अलग रेलवे स्टेशनों पर पहुंचेंगी.
मध्य प्रदेश के लिए 2 स्पेशल ट्रेनें
भारतीय रेल द्वारा जारी टाइम टेबल के अनुसार, मध्य प्रदेश के लिए दो श्रमिक स्पेशल ट्रेनें रवाना होंगी. गुरुवार को रात 11 बजे दादरी से छतरपुर के लिए ट्रेन रवाना होगी. यह ट्रेन ग्वालियर और टीकमगढ़ होते हुए छतरपुर जाएगी. वहीं, दूसरी ट्रेन रात 11 बजे दनकौर स्टेशन से रीवा के लिए रवाना होगी. यह ट्रेन ग्वालियर, सागर और कटनी होते हुए रीवा तक पहुंचेगी.

बिहार के लिए 3 स्पेशन ट्रेनें
बता दें कि मध्य प्रदेश के अलावा बिहार के लिए तीन श्रमिक स्पेशल ट्रेनें रवाना होंगी. ये सभी ट्रेनें दादरी से शाम 1, शाम 4 और शाम 7 बजे रवाना होंगी. ये क्रमश: बिहार के मोतिहारी, छपरा और मुजजफ्फरपुर के लिए जाएंगी.