लॉक डाउन के बीच एक दूजे के हुए नितिन और अपराजिता, देखिये यह अनोखी शादी||

लॉक डाउन के बीच एक दूजे के हुए नितिन और अपराजिता, देखिये यह अनोखी शादी||

न बैंड बाजा ना बाराती न शोर शराबा और इसी के साथ रीवा शहर में लॉक डाउन के बीच पहली शादी हुई। रीवा के नितिन शुक्ला और अपराजिता गर्ग ने कल शादी कर परिणय सूत्र में बंध गए। मास्क लगाए सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए दोनों ही परिवारों ने बहुत ही सादगी से शादी संपन्न कराई। आप भी देखिए रीवा में लॉक डाउन के दौरान हुई पहली शादी।

लॉक डाउन के कारण सब कुछ रुक सा गया है| न वैवाहिक आयोजन हो रहे हैं और ना ही सांस्कृतिक कार्यक्रम। शादी की लगन चल रही है अगर लॉक डाउन ना होता तो बहुत से घरों में शहनाइयां गूंज रही होती लेकिन लॉक डाउन के कारण वैवाहिक रिश्ते थम से गए हैं। लॉक डाउन का पालन करते हुए सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए कुछ ऐसे शहर  थे जहां पर दूल्हा-दुल्हन में नियमों का पालन करते हुए शादी की रीवा जिले में भी लॉक डाउन के बीच पहली शादी हुई जिसमें नितिन शुक्ला और अपराजिता गर्ग एक दूजे के हो गए। कल शहर में हुई यह  शादी बहुत ही सादगी पूर्ण अंदाज में आयोजित की गई| बिना धूम-धड़ाके बिना नाच गाने बिना बारात के दूल्हा और दुल्हन ने साथ तेरे लिए।

शादी में दूल्हा और दुल्हन दोनों की ओर से कुल 13 लोग शामिल हुए थे और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सारी रस्में अदा की गई। दूल्हा दुल्हन की परिवार वालों ने प्रशासन से पहले शादी करने की अनुमति ली और उसके बाद सादगी पूर्ण अंदाज में यह शादी संपन्न कराई। हर किसी की तमन्ना होती है कि बेटे या बेटी की शादी धूमधाम के साथ की जाए लेकिन ऐसे भी लोग हैं जो विश्वव्यापी संकट के बीच कुछ नया करने का सोचते हैं और इसी बीच रीवा में भी प्रशासन की अनुमति के साथ सभी नियमों का पालन करके लॉक डाउन  के बीच रीवा शहर में पहली शादी हुई। शादी में दूल्हा और दुल्हन मास्क पहने नजर आए बाराती मौजूद नहीं थे सभी के चेहरे में खुशी थी और दोनों पक्ष से परिवारों के लोग इस अनोखी शादी के साक्षी बने।