सीधी हादसा : प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपए का मुआवजा, राज्य सरकार देगी ५ लाख की आर्थिक सहायता

सीधी हादसा : प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपए का मुआवजा, राज्य सरकार देगी ५ लाख की आर्थिक सहायता

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीधी बस दुर्घटना को लेकर आपात बैठक की। उन्होंने कहा, "हम सारे राहत के कामों की देखरेख के लिए कैबिनेट के दो मंत्री साथियों को वहां रवाना कर रहे हैं। पहली प्राथमिकता राहत और बचाव कार्य की है इसलिए हमने कैबिनेट की बैठक भी स्थगित कर दी है। वहां राहत कार्य में लगे लोगों और प्रशासन से चर्चा कर रहा हूं। वहां लगातार काम जारी है इस दुखद घटना में हमारे जो भाई बहन नहीं रहे उनके परिवार को 5 लाख रुपए की तात्कालिक सहायता प्रदान की जाएगी। पीएम मोदी ने हादसे पर शोक प्रकट करते हुए कहा- एमपी के सीधी में बस दुर्घटना भयावह है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। स्थानीय प्रशासन बचाव और राहत कार्य में सक्रिय रूप से शामिल है।

दो लाख रुपए की घोषणा
पीएमओ इंडिया ने ट्वीट कर बताया- मध्य प्रदेश के सीधी में बस दुर्घटना के कारण जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपए और गंभीर रूप से घायल लोगों को 50 हजार रुपए दिए जाएंगे।
सीएमके निर्देश के बाद मध्यप्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट औऱ रामखेलावन पटेल भोपाल से सीधी के लिए रवाना हो गए हैं। मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सीधी बस हादसे पर दु:ख व्यक्त करते हुए कहा कि ये दु:खद क्षण है। चार लोग तैर कर निकल आए हैं थोड़ी देर में स्थिति साफ होगी। पूरा प्रशासन घटनास्थल पर मौजूद है। घायलों को अस्पताल भेज दिया गया है। सीएम सहित सभी इस घटना पर नजर रखे हुए हैं।