कलेक्ट्रेट परिसर में योग और स्वास्थ्य शिविर का आयोजन, कलेक्टर ने दिलाई स्वास्थ्य की शपथ, 150 कर्मचारियों का स्वास्थ्य परीक्षण,

कलेक्ट्रेट परिसर में योग और स्वास्थ्य शिविर का आयोजन, कलेक्टर ने दिलाई स्वास्थ्य की शपथ, 150 कर्मचारियों का स्वास्थ्य परीक्षण,

रीवा कलेक्ट्रेट के अधिकारी और कर्मचारियों की सेहत फिट रहे इसको लेकर जिला प्रशासन ने शनिवार को सुबह परिसर में योग और स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया। इस दौरान अधिकारियों और कर्मचारियों की सेहत परखी गई। इस दौरान कलेक्टर इलैयाराजा टी ने अधिकारियों और कर्मचारियों को स्वस्थ्य, शांतिपूर्ण, प्रेमपूर्ण मानव बनाने का संकल्प दिलाया।

कलेक्टर ने कर्मचारियों को प्रत्येक कार्य इमानदारी से करने का भी संकल्प दिलाए। साथ ही सभी को शपथ दिलाई कि नशा एक सामाजिक अभिशॉप है जो कि समाज के साथ-साथ परिवार को विनाश के कगार पर खड़ा कर देता है। इसके कारण समाज में अनेक तरह की सामाजिक बुराइयां पैदा होती है। इस दौरान कलेक्टर ने कहा कि समाज में नशा एक सामाजिक बुराई है। कर्मचारी स्वयं नशा न करें और आस-पास किसी को न करनें दें। समाज एवं परिवार के बीच मद्यनिशेध का प्रचार करने का संकल्प दिलाया।
कलेक्ट्रेट के 150 कर्मचारियों ने स्वास्थ्य परीक्षण के लिए रजिस्ट्रेशन किया गया। जिसमें 125 पुरूष व 25 महिला अधिकारी व कर्मचारियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। जिसमें कई कर्मचारियों व अधिकारियों की शुगर व बीपी अनकंट्रोल रही। चिकित्सकों ने स्वास्थ्य रहने की जानकारी दी है। सभी ने मुख्य रूप से शुगर व बीपी की जांच कराई। इसके अलावा आश्वयकतानुसार अधिकारी व कर्मचारियों ने इएनटी, गायनी, सर्जरी, आर्थोपेडिक आदि बीमारियों से जुड़ी चिकित्सकों से जांच कराई।